Breaking News

भारी बारिश से राम मंदिर निर्माण का कार्य हुआ बाधित, दल दल में फंसी मशीनें

 

उत्तर प्रदेश सहित अयोध्या में भारी बारिश आम जनमानस को ही नहीं परेशान कर रखी है बल्कि अब भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण में भी अवरोध बन गया है। बीते 4 अक्टूबर से लगातार हो रही भीषण बारिश के कारण मंदिर निर्माण का कार्य प्रभावित हो गया है।

और निर्माण के कार्य को पूर्ण रूप से ठप कर दिया है मंदिर परिसर में मिट्टी में जहां कटान हो रहा है वही भीषण बारिश से उपजे कीचड़ में दो बड़ी क्रेन मशीनें फंसी हुई है फिलहाल ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय का दावा है कि मौसम साफ होने के साथ 5 से 7 दिन में स्थितियां सामान्य हो जाएंगी लेकिन मंदिर निर्माण में फिलहाल बारिश ने अवरोध उत्पन्न कर दिया है।

रामलला का भव्य मंदिर बन रहा है मंदिर निर्माण कार्य प्रगति पर हो रहा था बीते दिनों में बारिश का असर मंदिर के निर्माण कार्य पर नहीं पड़ा था लेकिन अब बारिश के खत्म होने के बाद बिगड़े मौसम के हालात ने मंदिर निर्माण के कार्य को भी प्रभावित कर दिया है जहां मंदिर निर्माण कार्य में लगी दो क्रेन मशीन बारिश के वजह से कीचड़ में फंस गई है तो वहीं मंदिर निर्माण के लिए लगाए जा रहे पत्थरों का काम भी रुक गया है।

परिषर में जलभराव हो गया है जिसके चलते निर्माण कार्य बाधित हो गया है ट्रस्ट के महासचिव का दावा है कि 5 से 7 दिन में धूप निकलने के साथ ही स्थितियां सामान्य हो जाएंगी मंदिर निर्माण एक बार फिर गति से शुरू कर दिया जाएगा भगवान राम लला का मंदिर बनना शुरू किया जाएगा जो अपने तय समय पर पूरा हो जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य संतोषजनक गति से चल रहा है ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि 4 अक्टूबर से वर्षा के कारण तत्कालीन कठिनाइयां पैदा हो गई मिट्टी का कटान कीचड़ के कारण परिसर में चलना कठिन हो गया है राम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण कार्य में लगी हुई पश्चिम की दिशा में दो बड़ी मशीनें कीचड़ में फंस गई है इन सब कारणों से मंदिर निर्माण में कुछ व्यवधान उत्पन्न हुआ है ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि सूर्य देवता जल्द ही मेहरबान होंगे मौसम साफ होगा और जल्द ही समस्या का समाधान होगा पांच सात दिन में तेज गति से मंदिर निर्माण शुरू कर दिया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर मतगणना स्थल पहुचे अफसर डीएम ने कहा कट गयी विजली तो अंजाम के लिए तैयार रहे विभाग

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत निर्वाचन …