Breaking News

माणिक्य लाल वर्मा की 124 वीं जयंती पर पुष्पाजंलि सभा का हुआ आयोजन

रिपोर्ट प्रमोद कुमार गर्ग IBN NEWS बिगोद राजस्थान

बीगोद – वृहत राजस्थान के प्रधानमंत्री स्व श्री माणिक्यलाल वर्मा की 124 वी जयन्ती पर माडलगढ़ के स्टेच्यू सर्कल पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पुष्पाजंली के साथ स्मरण किया गया।जानकारी के अनुसार
स्टैच्यू सर्किल मांडलगढ़
पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं वृहत राजस्थान के प्रधानमंत्री स्व. श्री माणिक्य लाल वर्मा जी की 124 वीं जयंती के अवसर पर पुष्पाजंलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य वंदना माथुर, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आई. टी. सेल की पूर्व संयोजक विभा माथुर ,पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शिवकुमार त्रिपाठी सहित कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
एआईसीसी सदस्य वंदना माथुर ने माणिक्य लाल वर्मा का पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि वे किसानों व समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान और कल्याण के प्रति सदैव समर्पित रहे तथा राजस्थान व मांडलगढ़ क्षेत्र के विकास में उनके द्वारा दिया गया ।अमूल्य योगदान सदैव हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहेगा।
ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी ने स्वर्गीय माणिक्य लाल वर्मा के बिजोलिया किसान आंदोलन में दिए गए महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हुए कहा कि किसानों एवं आदिवासियों के हक की आवाज को उन्होंने हमेशा बुलंद किया और राजस्थान व मांडलगढ़ क्षेत्र के विकास में उनका जो योगदान रहा है वो कभी भी भूलाया नहीं जा सकता।
प्रदेश कांग्रेस आई टी सेल की पूर्व संयोजक विभा माथुर ने स्वर्गीय माणिक्य लाल वर्मा को नमन करते हुए कहा कि समाज के कमजोर तबके के साथ उनका सीधा जुड़ाव था तथा वो हमेशा से ही किसानों और कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए प्रयासरत रहे। उनका जीवन हम सभी के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।
शिवकुमार त्रिपाठी ने भी उनके द्वारा किए गए कार्यों का स्मरण किया तथा कहा कि यह गर्व की बात है कि मांडलगढ़ की भूमि से माणिक्य लाल वर्मा जी जैसे एक महान स्वतंत्रता सेनानी और समाजसेवी ने जन्म लिया।
इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य वंदना माथुर ,पूर्व आई टी सेल संयोजक विभा माथुर ,ब्लॉक अध्यक्ष सत्यनारायण जोशी, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शिव त्रिपाठी,नगर अध्यक्ष रसीद आसाम, क़य्यूम लोहार , लारसिंह बंजारा , आरिफ़ मीर ,निधि दाधीच, पूर्व पार्षद रंजना व्यास , किरन रुपत ,मिना छिपा, इना छिपा, तारा लाठी ,शिव राज गुर्जर जुगराज गुर्जर, रामप्रसाद साहू, दीपक, अंकित उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

श्री नीलंकठ महादेव मंदिर प्राचीन धरोहर है जो आस्था और श्रद्धा का स्थान है : सीएम एकनाथ शिंदे

  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 27 को भीनमाल आएंगे मनीष दवे IBN NEWS भीनमाल …