Breaking News

काशी मे तीन दिन रहेगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविद पूर्वांचल मे सुरक्षा कडी

 

Team ibn news

वाराणसी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द के पूर्वांचल दौरे को हरी झंडी मिल चुकी है। आगामी 13 मार्च से 15 मार्च तक तीन दिवसीय दौरे पर पर वाराणसी और पूर्वांचल में रहेंगे।

पूर्वांचल के अन्‍य जिलों के दौरे में वह आदिवासी बहुल जिले सोनभद्र और मीरजापुर जिले के दौरे पर भी जाएंगे। वहीं अपने दौरे के पहले दिन यानी 13 मार्च को राष्ट्रपति दशाश्वमेध घाट पर जाकर गंगा आरती देखेंगे। उनके दौरे को अंतिम रूप मिलते ही प्रशासन अब तय कार्यक्रम के मुताबिक तैयारियों को अमलीजामा पहनाने में जुट गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वाराणसी आगमन 13 मार्च को लाल बहादुर शास्‍त्री अंर्तराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर होगा।

जहां से वह बरेका गेस्‍ट हाउस पहुंचेंगे। यहां से वह शाम 5:50 से 6:20 तक काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचेंगे, इसके बाद शाम 6:30 बजे से 7:00 बजे तक वह दशाश्‍वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे।

इसके अलावा 14 मार्च को अगले दिन सुबह 11:00 बजे से 12:00 बजे तक सोनभद्र जिले में स्कूल और हॉस्टल सेवा कुंज आश्रम समर्पण संस्थान के आयोजन में हिस्‍सा लेंगे। मीरजापुर जिले में उसी दिन शाम 4:00 बजे से लेकर 4:30 बजे तक विंध्यवासिनी देवी मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे ।

15 मार्च को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द दैनिक सुबह 11:30 से दोपहर 12:30 बजे तक दैनिक जागरण के फोरम ‘गंगा एनवायरमेंट एंड इंडियन कल्चर’ के उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे।

इससे पूर्व 13 मार्च को शाम 3:50 पर बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे इसके बाद शाम 4:20 पर बरेका गेस्ट हाउस वाराणसी पहुंचेंगे। राष्‍ट्रपति बरेका गेस्‍ट हाउस परिसर में ही निवास के अलावा भोजन भी करेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ शहर के 75 चौराहों एवं तिराहों पर कराई जा रही है भव्य प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग-उ0प्र0 Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लखनऊः 11 अगस्त, 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.