Breaking News

इंद्रजीत के घर पहुंचकर प्रजाशक्ति पार्टी (समदर्शी) के उम्मीदवार अंशुमान सिंह ने बांटा उनका दर्द

 

मुदस्सिर हुसैन।। IBN NEWS

मवई अयोध्या – कभी प्यासे को पानी पिलाया नहीं बाद अमृत पिलाने से क्या फायदा।इस गीत की ये पंक्ति आज रुदौली विधान सभा के सैदपुर में मजरे नैया मऊ में चरितार्थ हुई। दरअसल हुआ यूं कि नैया मऊ निवासी इंद्रजीत गोस्वामी की मां का निधन हो गया है। और बेचारा दसवां और तेरहवीं के संस्कार के लिए दर दर भटक रहा है। ये बात कल दिनांक 03/01/2021 को किसी ने प्रजाशक्ति पार्टी (समदर्शी) के प्रदेशाध्यक्ष रुदौली विधान सभा से संभावित प्रत्याशी डॉ अंशुमान सिंह “गुड्डू” से रात दस बजे के लगभग फोन पर इंद्रजीत गोस्वामी का दुःख दर्द बताया तो गुड्डू से रहा नहीं गया और सुबह होते ही वे सैदपुर के सोनू “कौशल”, वासुदेव यादव,व शिव अचल “कौशल” तथा सुनबा के विजय सिंह के साथ पहुंचे और इंद्रजीत को बंद लिफाफे में एक हजार एक रुपए का सहयोग प्रदान किया।

डूबते को तिनके का सहारा काफी होता है इसलिए सहयोग पाकर इंद्रजीत बहुत खुश हुए और डॉ गुड्डू को विजय श्री का आशिर्वाद प्रदान किया। इंद्रजीत का झोपड़ पट्टी का मकान देख गुड्डू बेहद भावुक हो गए और उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य तो प्रति परिवार को छत मुहैया कराना है तो इस बेचारे को आवास का लाभ क्यों नहीं मिला। जाहिर सी बात है कि इंद्रजीत के साथ जहां ग्राम प्रधान ने अनदेखी और अन्याय किया है वहीं क्षेत्रीय सांसद और विधायक ने भी एक गरीब का सहयोग करना उचित नहीं समझा।धिक्कार है ऐसी राजनीति पर धिक्कार है ऐसे जनप्रतिनिधित्व पर जो जनता का दुःख दर्द न समझ सके ओ जनप्रतिनिधि नाकाम है.

 

फिलहाल डॉ गुड्डू ने इंद्रजीत को सरकार की ओर से आवास दिलाने का वादा किया है। डॉ गुड्डू ने कहा कि चुनाव मैं हारूं या जीतूं ये अलग की बात है लेकिन इसी वर्ष गोस्वामी परिवार छत के नीचे निवास करेगा। डॉ अंशुमान सिंह “गुड्डू” एक मध्यम वर्गीय परिवार से क्षत्रिय बिरादरी से हैं और इस प्रकार के पीड़ितों का ही हमेशा सहयोग करते हैं। गरीबों मजलूमों और मजबूरों का ही वे हमेशा सहारा बनते हैं।उन्होंने कहा कि पार्टी के अलावा भी कई सामाजिक संगठनों से जुड़े हैं ।भले ही सपा,बसपा, भाजपा, कांग्रेस आदि का अपना ब्यक्तिगत जनाधार है लेकिन डॉ अंशुमान सिंह “गुड्डू” भी अपनी अलग पहचान है। फिर अमीर-गरीब तो सभी वर्गों में जिस प्रकार से सभी बिरादरी के लोग डॉ गुड्डू के साथ दिख रहे हैं इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सभी राजनीतिक पार्टियों को भारी नुक़सान होगा इसके अलावा क्षत्रिय उम्मीदवार विनोद सिंह को तो विशेष क्षति होगी क्यों कि डॉ गुड्डू रुदौली क्षेत्र के दक्षिणी छोर पर बसे सुनबा गांव के निवासी हैं और यह क्षेत्र क्षत्रिय बाहुल्य माना जाता है तो जिस बिरादरी के बल पर विनोद सिंह चुनाव मैदान में आए थे उसी बिरादरी का एक युवक अपने बाहुल्य क्षेत्र से मैदान ले चुका है। डॉ अंशुमान सिंह”गुड्डू”रुदौली क्या शायद जिले भर में सबसे कम उम्र के ऐसे ब्यक्ति हैं जो छोटे ही सही किंतु किसी राजनीतिक पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पद पर हैं तो अपनी बिरादरी के अलावा अन्य वर्ग के लोगों को भी इस बात का नाज है कि कोई हमारा अपना ऊंचाइयों की ओर कदम बढ़ा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भगवा ध्वज लहराते हुए मातृशक्तियों ने नगर मे निकाली स्कूटी जन जागरण यात्रा

0 17 अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभायात्रा मे शामिल होने नगरवासियो से की अपील …