Breaking News

रमाशंकर पटेल की अध्यक्षता में हुई योजना समिति की बैठक, कुल दो अरब 65 करोड़ से अधिक राशि के प्रस्तावित परिव्यय का हुआ अनुमोदन

 

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

चन्दौली : जनपद के प्रभारी मंत्री एवं राज्य मंत्री ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्त्रोत विभाग उ0प्र0 की अध्यक्षता में जिला योजना संरचना वर्ष 2021-22 की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिला योजना समिति द्वारा वर्ष-2021-22 के लिए कुल 2 अरब 65 करोड़ 84 लाख रूपये के प्रस्तावित परिव्यय पर स्वीकृत प्रदान हुयी। जिसमें प्रमुख रूप से वन विभाग पर 2246.59 लाख, ग्राम्य विकास के विशेष कार्यक्रम के लिये 2020.00 लाख , रोजगार कार्यक्रम पर 7130.62 लाख, सड़क एवं पुलों के लिये 3048.05 लाख, प्राथमिक शिक्षा पर 1245.00 लाख, एलोपैथी पर 1429.88 लाख, ग्रामीण आवास पर 2823.96 लाख, अनुसूचित जाति कल्याण के लिए 637.00 लाख, पिछड़ी जाति कल्याण ले लिए 530.00 लाख, समाज कल्याण पर 647.00 लाख, महिला कल्याण के लिए 970.00 लाख एवं अन्य विभागों के परिव्यय का जिला योजना समिति द्वारा अनुमोदन प्रदान किया गया।

प्रभारी मंत्री ने बैठक में वन विभाग, ग्राम्य विकास के विशेष कार्यक्रम, रोजगार कार्यक्रम, सड़क एवं पुल, प्राथमिक विद्यालय, ऐलोपैथी, कृषि विभाग, ग्रामीण आवास, समाज कल्याण की योजनाओं, महिला कल्याण सहित अन्य विभागों के अधिकारियों से विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। साथ ही निदेर्शित करते हुुये कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को पात्र व्यक्तियों तक पहुॅचाना सरकार की प्राथमिकता है इसमें किसी अधिकारी द्वारा लापरवाही मिली तो कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को दो टूक में आगाह किया सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को पात्र व्यक्तियों में ही दिलाया जाना सुनिश्चित करे, हिलाहवाली मिली तो खैर नही।ं

 


मंत्री जी ने पीडब्लूडी के अधिकारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि चन्दौली से सैदपुर मार्ग की क्षतिग्रस्त पुलिया को प्राथमिकता पर लेते हुये कार्य को कराये। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना में पात्रों का ही चयन किया जाना सुनिश्चित हो अपात्रों को कत्यई न जोड़ा जाय शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारी के वेतन से रिकवरी सुनिश्चित होगी। बैठक में धान खरीद में जिस प्राईवेट एंजेसियों द्वारा भुगतान समय से सुनिश्चित नही की थी उनको वित्तीय वर्ष में गेहॅू की खरीद में चयन कत्यई न किया जाय।

प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि जिला योजना में रेशम विभाग के लिए धनराशी की डिमान्ड किया जाय। मुख्य विकास अधिकारी को निदेर्शित करते हुये कहा कि सभी विधायक एवं प्रतिनिधियों से प्राप्त अतिरिक्त प्रस्तावो को भी जिला योजना में सम्मलित कर लिया जाय। बैठक के अन्त में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निदेर्शित करते हुये कहा कि प्रभारी मंत्री द्वारा दिये गये निदेर्शो का गम्भीरता से पालन सुनिश्चित हो।

बैठक के दौरान पीडीडीयू नगर विधायक श्रीमती साधना सिंह, विधायक सैयदराजा सुशील सिंह, विधायक चकिया शारदा प्रसाद, विधायक सकलड़ीहा प्रभुनारायण सिंह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अजितेन्द्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वी0पी0 द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राजीव श्रीवास्तव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह, उप निदेशक कृषि राजीव भारती, अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी एवं सिंचाई के अधिकारी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …