Breaking News

खेलों में दिव्यांग जनों की भागीदारी सराहनीय कार्य:राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर-88 स्थित एसआरएस इंटरनेशल स्कूल में आयोजित दिव्यांगों जनों का दो दिवसीय बाॅस्केटबाॅल टूर्नामेंट आज सम्पन्न हो गया। इसका आयोजन स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट द्वारा किया गया।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि दिव्यांग जनों का खेलों में भागीदारी करना सराहनीय कार्य है और ऐसे आयोजन करने वालों की भी प्रशंसा की जानी चाहिए। नागर ने कहा कि हमारी सरकारों ने खेलों को बहुत महत्व दिया है इसी के तहत खेलों को निरंतर उंचाई मिल रही है वहीं खिलाड़ियों की नई पीढ़ी आज देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे जिले से ही दो-दो खिलाड़ियों ने पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इस बात को सिद्ध कर दिया है कि यदि इच्छा है तो कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने खेलों में भागीदारी करने वाले सभी खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। नागर ने कहा कि वह जीवन में आगे बढ़ने की इच्छा रखने वालों के साथ खड़े रहते हैं। इसके लिए वह हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

आज टूर्नामेंट का फाइनल मैच दिल्ली व मध्य प्रदेश के बीच खेला गया जिसमें विजेता दिल्ली ने बड़ा स्कोर करते हुए 63 अंक जुटाए जबकि मध्य प्रदेश की टीम 24 अंक ही अर्जित कर सकी। इससे पूर्व,टूर्नामेंट का पांचवां मैच उत्तर प्रदेश व हरियाणा के बीच खेला गया जिसमें विजेता उत्तर प्रदेश ने हरियाणा को 4 अंक से हरा दिया।

उत्तर प्रदेश का स्कोर 12 व हरियाणा का 8 अंक रहा। छठा मैच दिल्ली व मध्य प्रदेश के बीच हुआ जिसमें दिल्ली ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए 61 अंक बनाए जबकि मध्य प्रदेश 12 अंक ही जुटा सका। टूर्नामेंट में स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरी लाल,अमृता अस्पताल के डायरेक्टर स्वामी निजमृतानंद पुरी,वरिष्ठ आरएसएस पदाधिकारी गंगाशंकर मिश्रा,राजकुमार मक्कड़,शिव विनायक शर्मा,वृंदा खन्ना,नेहा शालिनी दुआ,विभा राज वल्लभी,एचएस छाबरा,डा.पूजा कपूर,अनुराग गर्ग मुख्य रूप से मौजूद रहे।

इस अवसर पर एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल,स्पेशल अचीवर्स ट्रस्ट मि चेयरपर्सन माधवी हंस,ट्रस्टी पंकज हंस,टोनी पहलवान,अशोक ढल्ल,गगन हंस,हरबीर वैष्णव,मनोरंजन तिवारी,रोहित चौधरी व हरी पिलानिया आदि ने टूर्नामेंट के संचालन में अहम योगदान दिया। कार्यक्रम का संचालन बृजमोहन भारद्वाज ने गया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …