Breaking News

डॉ ए.पी.जे.अब्दुल कलाम पर अंतरराष्ट्रीय स्तर ऑनलाइन क्विज में करें प्रतिभाग :- अश्वनी जैन

 

रिपोर्ट सिद्धार्थ तिवारी IBN NEWS फ़िरोज़ाबाद

फिरोजाबाद:- विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद उत्तर प्रदेश के अंतर्गत जिला विज्ञान क्लब फिरोजाबाद द्वारा आगामी 15 अक्टूबर को देश के महान वैज्ञानिक एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ ए. पी.जे.अब्दुल कलाम की जन्म जयंती के उपलक्ष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर ऑनलाइन क्विज आयोजित की जा रही है। जिसका प्रारम्भ 13 अक्टूबर से किया जा रहा है। जिसमें जनपद के अतिरिक्त समस्त भारत एवं विश्व के अन्य प्रतिभागी भी लिंक पर जाकर ऑनलाइन क्विज में प्रतिभाग कर सकते हैं।


जिला विज्ञान क्लब के जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि यह ऑनलाइन क्विज निःशुल्क है। इस क्विज में प्रतिभागियों को लिंक पर जाकर ऑनलाइन गूगल फॉर्म भरना है।उसके उपरांत क्विज प्रारम्भ हो जाएगी,जिसमें 10 प्रश्नों की क्विज है। प्रत्येक प्रश्न के लिए 10 अंक निर्धारित हैं।100 अंको की इस क्विज में प्रतिभागी को 50 अंक प्राप्त होने पर प्रतिभागियों को उनके द्वारा दिए गए ईमेल आईडी पर इ-प्रमाण पत्र जिला विज्ञान क्लब फिरोजाबाद द्वारा प्रदान किए जाएंगे। इस क्विज में प्रश्न डॉ ए. पी.जे.अब्दुल कलाम से सम्बन्धित हैं।
इस क्विज में प्रतिदिन 100 इ-प्रमाण पत्र जिला विज्ञान क्लब फिरोजाबाद द्वारा प्रतिभागियों को प्रदान किए जाएंगे।उन्होंने समस्त प्रतिभागियों से क्विज में प्रतिभाग लेकर डॉ ए. पी.जे.अब्दुल कलाम के विषय में जानकारी प्राप्त करने के लिए कहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हर्बल लाइफ कम्पनी, लाइफ स्टाइल कोचिंग प्रोग्राम के द्वारा सैकड़ों लोगों का किया गया हेल्थ चेकअप

  फॉर्मूलेशन एनर्जी लेवल, इम्यूनिटी सिस्टम, मेटाबॉलिक रेट को बढ़ाकर आपको एक स्वस्थ जीवन की …