Breaking News

अमानीगंज के शिक्षकों की उन्मुखीकरण कार्यशाला संपन्न बीएसए ने संकुल शिक्षकों को दिए टिप्स

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अयोध्या मिशन प्रेरणा के अंतर्गत शिक्षक संकुल सदस्यों का उन्मुखीकरण विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला अमानीगंज ब्लॉक सभागार में आयोजित की गई। कार्यशाला के मुख्य अतिथि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडे मौजूद रहे। जिला अधिकारी अनूप कुमार झा एवं मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव के दिशा निर्देश में अमानीगंज ब्लाक मुख्यालय सभागार में शुक्रवार को पूर्वाहन 11 बजे उन्मुखीकरण कार्यशाला आयोजित की गई।

जिसका शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया। एक दिवसीय कार्यशाला के नोडल अफसर के रूप में जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह उपस्थित रहे। कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडे ने कायाकल्प, बच्चो के साथ शिक्षक का मित्रवत व्यवहार , मानसिकता में बदलाव विषय पर विस्तार से चर्चा की।

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश को प्रेरक प्रदेश बनाए जाने के क्रम में चलाए जा रहे मिशन प्रेरण के अंतर्गत आयोजित शिक्षक संकुल सदस्यों की एक दिवसीय कार्यशाला में ई पठशाला, निपुण भारत दीक्षा एप, रीडिंग एलांग एप, मोहल्ला लक्ष्य एप, प्रेरणा साथी एप एवं सरल एप विषयों पर भी विस्तार से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पांडे ने प्रकाश डाला। उन्होंने मौजूद शिक्षकों से मिशन प्रेरणा के लक्ष्य को हर हाल में हासिल करते हुए उसका क्रियान्वयन परिषदीय विद्यालयों में स्पष्ट दिखाई पड़ने की बात कही। कार्यक्रम को जिला समन्वयक प्रशिक्षण सुनील श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से एडीओ पंचायत शिव कुमार चौबे सहित समस्त ए आर पी तथा संकुल शिक्षक सदस्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोस चुनाव 2024: पहले दिन 19 उम्मीदवारो ने लिया नामाकंन फार्म सुरक्षा चाक-चौबंद सरगर्मी तेज

  ब्युरो रिपोर्ट राकेश गाजीपुर ; 75-गाजीपुर संसदीय लोक सभा क्षेत्र हेतु प्रथम दिन नामांकन …