Breaking News

सास-बहू और बेटा सम्मेलन का आयोजन

Ibn न्यूज़ टीम
चिउटहां महराजगंज
स्वास्थ्य उपकेन्द्र चिउटहां में मंगलवार को सास -बहू और बेटा सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमे परिवार नियोजन,स्वास्थ्य कार्यक्रमों तथा सीमित परिवार के बारे में जानकारी दी गई।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एस.डी.गिरी ने इस सम्मेलन में सीमित परिवार के लाभ,विवाह की सही आयु,विवाह के बाद कम से कम दो साल के बादपहला बच्चा,पहले व दूसरे बच्चे के बीच कम से कम तीन साल का अंतर,परिवार नियोजन के स्थायी व अस्थायी साधनों के बारे में संपूर्ण जानकारी तथा परिवार कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत दी जाने वाली क्षतिपूर्ति के बारे में विस्तार से बताया। बीसीपीएम प्रदीप चौरसिया ने इस सम्मेलन का उद्देश्य सास-बहू और बेटे के बीच समन्वय और संवाद के माध्यम से बेहतर सम्बन्ध स्थापित करने की बात कही। आयोजन के अंत में चित्रकारी, रस्साकस्सी तथा गुब्बारा प्रतियोगिता करवाया गया और विजेताओं को थैला, कप प्लेट, थर्मस आदि देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य पर्यवेक्षक टीपी सिंह,एएनएम विन्दू चौधरी,एएनएम नीलू यादव, सीएचओ मधुसूदन सहित पुनिता, लक्ष्मीना,श्यामदुलारी,शशिकला, शकुंतला, प्रभावती, रुविना तथा गुड्डू सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी कराने के नाम पर डरा-धमका कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश 09 अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से अवैध तमंचा, कारतूस, मोटर साइकिल व नगदी बरामद

थाना राजगढ़ जनपद मीरजापुर पर दिनांकः 20.03.2024 को वादी जगत राम पुत्र स्व0 कल्लू निवासी …