Breaking News

30 लाख के शौचालय घोटाले मे रिकवरी का आदेश नये प्रधान की शिकायत पर मिला भ्रष्टाचार

 

राकेश की रिपोर्ट

गाजीपुर। सेवराई क्षेत्र सुरहां गांव के पंचायत भवन एवं शौचालय में पूर्व प्रधान एवं ग्राम सचिव की मिलीभगत से काम से अधिक पैसा निकालने पर वर्तमान प्रधान मनोज राम ने इसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी भदौरा अरुण कुमार वर्मा को 300000 से अधिक पैसा निकालने का शिकायत किया था जिस पर खंड विकास अधिकारी द्वारा मात्र 120000 की अधिक पैसा निकालने का रिकवरी पूर्व प्रधान एवं ग्राम विकास अधिकारी के ऊपर लगाया है.

लेकिन प्रधान के हिसाब से 300000 से अधिक का गबन किया गया है। लेकिन मात्र 120000 गबन का ही मामला प्रकाश में आ रहा है जिस पर सवालिया निशान खंड विकास अधिकारी के ऊपर लग रहे हैं।

स्थानीय तहसील अंतर्गत विकास खंड भदौरा क्षेत्र के सुरहा गांव में निर्माणाधीन सामुदायिक शौचालय व पंचायत भवन में निर्माण में घोटाला जांच के बाद सही पाए जाने के बाद खंड विकास अधिकारी ने रिकवरी का आदेश दिया है। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालय में विकास खंड भदौरा के सुरहां में निर्माणाधीन भवन पर काम से अधिक पैसा निकाले जाने की शिकायत नवनिर्वाचित प्रधान द्वारा खंड विकास अधिकारी भदौरा से किया गया था।

वर्तमान प्रधान मनोज राम ने इसकी शिकायत खंड विकास अधिकारी भदौरा अरुण कुमार वर्मा से करते हुए बताया गया था कि पंचायत भवन का नीव तक ही काम किया गया है और उसका भुगतान दरवाजे के लिंटर तक 291374 वही सामुदायिक शौचालय का भी वही हाल है जिसका भुगतान 222568 सचिव व निवर्तमान प्रधान द्वारा निकाल लिया गया है । जिसकी जांच खंड विकास अधिकारी द्वारा अवर अभियंता से कराई गई जिसमें ₹120000 से अधिक काम से अधिक पैसा निकालने की सच्चाई सामने आयी।

इस संदर्भ मे खंड विकास अधिकारी भदौरा अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि प्रधान द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया था जिसकी अवर अभियंता के माध्यम से इसकी जांच कराने पर लगभग एक लाख 20 हजार रुपये काम से अधिक निकालने का मामला सामने आया है । अधिक निकाले गए पैसे का रिकवरी पूर्व प्रधान एवं सचिव से कराया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भगवा ध्वज लहराते हुए मातृशक्तियों ने नगर मे निकाली स्कूटी जन जागरण यात्रा

0 17 अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभायात्रा मे शामिल होने नगरवासियो से की अपील …