Breaking News

बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद महानगर के कार्यकर्ताओं ने शौर्य दिवस के अवसर पर शौर्य संचलन एवं श्री राम जी की भव्य शोभायात्रा निकाली।

 

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर। आज बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद गोरखपुर महानगर के कार्यकर्ताओं ने प्रांत सहसंयोजक दुर्गेश त्रिपाठी के नेतृत्व में शौर्य दिवस के अवसर पर शौर्य संचलन एवं श्री राम जी की भव्य शोभायात्रा निकाली जो महानगर के वैष्णवी लान से प्रारंभ होकर विभिन्न स्थानों से होते हुए वैष्णवी लान पर पूर्ण हुई।

यह शोभा यात्रा ढोल नगाड़ा और बैंड बाजा के साथ वैष्णवी लान , निकट- जिलाधिकारी आवास से प्रारंभ होकर गणेश चौक पर पहुँची जहाँ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा यात्रा का अभिनंदन किया गया।

तदुपरांत शोभायात्रा विजय चौक पर पहुँची जहाँ माखनभोग मिष्टान द्वारा स्वागत किया गया।
वहाँ से विजय चौक , टाउनहॉल पर टिकटाक विजन वर्ल्ड द्वारा स्वागत हुआ।
यात्रा में सम्मिलित झांकियों में भगवान श्री राम सीता लक्ष्मण शबरी बने बच्चों ने भारत सबका मन मोह लिया।
झांसी की रानी बनी वसुंधरा पांडेय तलवार लिए हाथ पर भारत की अखंडता को प्रदर्शित कर रही थी। वही बजरंग दल के नौजवानों ने विभिन्न चौराहे पर अपना नियुद्ध प्रदर्शन कर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। यात्रा में गुरु नानक देव एवं भारत माता झांकी लोगों का मन मोह रहा था।
बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने बताया कि शौर्य दिवस के अवसर पर प्रतिवर्ष निकाले जाने वाले शोर संचालन के क्रम में शौर्य संचलन एवम शोभायात्रा निकाली गई है और संचलन हिंदू समाज के शक्ति और शौर्य का प्रगटीकरण है जब जब हिन्दू जागृत हुआ है तब तब विश्व का मानचित्र परिवर्तित हुआ है और आज भारत का हिंदू पूर्ण जागृत हो रहा है आज भारत के जनमानस को अपने अंदर राम को धारण करने की आवश्यकता है। ऐसे ही जब हिंदू समाज जागृत हुआ था तब वर्षों से दासता का प्रतीक बाबरी मस्जिद चंद कारसेवकों के मुट्ठी और मुक्कों के प्रहार से जमीन धराशाई हो गया।
जिस दिन तू आकलन कितना चाहता है गया था उस दिन गीता जयंती था अब विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल गीता जयंती पर शौर्य दिवस मनाता है और पूरे भारत में सौर संचलन और विभिन्न कार्यक्रम करता है
वस्तुतः , इस शौर्य संचलन के शोभायात्रा और श्रीरामशोभा यात्रा की दिव्य संचलन में समूचे नगर का जनमानस सम्मिलित हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से विश्व हिंदू परिषद के कोषाध्यक्ष डॉक्टर आरपी शुक्ला प्रांत सह मंत्री शगुन श्रीवास्तव प्रांत विशेष संपर्क प्रमुख डॉ डीके सिंह विजय खेमका अरुण प्रकाश मल्ल राजेश श्रीवास्तव भावेश विनीता मिश्रा रीता शर्मा मधु वसुंधरा पांडे पारुल, नवीन आलोक मिश्रा राहुल पाण्डेय और स्वयंसेवक प्रणव मिश्रा देवीलाल चंद्र प्रकाश त्रिपाठी अनुराग खेमका राधे श्याम संतोष गौतम हरीनाथ जय राम अर्चना रीता आकाश सिंह राजपूत अशोक सिंह संतोष सिंह गुलशेर सिंह गिल ओम यादव प्रशांत।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

चोरी गये सोने चाँदी के जेवरात के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार –

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर “अभिनन्दन” के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर के …