Breaking News

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की आवश्यक बैठक संपन्न

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

✍️शिक्षकों ने अपनी समस्याओं से कार्यकारिणी को अवगत कराया

13/07/2021 मवई अयोध्या – प्राथमिक विद्यालय पूरे शाह लाल मवई में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें जिलाध्यक्ष डॉ संजय सिंह के साथ जनपद स्तर के सभी पदाधकारियों एवं ब्लाक के शिक्षकों ने हिस्सा लिया।
बैठक में नवनियुक्त शिक्षकों , अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण से आए हुए शिक्षकों के वेतन एरियर व चयन वेतन मान में होने वाली हीला हवाली का मुद्दा प्रमुखता से छाया रहा ।

बहुत से शिक्षकों ने अपनी समस्याओं से भी कार्यकारिणी को अवगत करवाया । जिलाध्यक्ष डॉ संजय सिंह जी ने शिक्षकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कार्यकारिणी के साथ चर्चा करते हुए ब्लाक स्तर पर देवेन्द्र सिंह को संयोजक एवं शशि यादव जी को सह संयोजक नियुक्त किया ।

बैठक में पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ मवई के ब्लाक अध्यक्ष डॉ कलीम जी शिक्षक शैलेन्द्र निषाद, मोहित मौर्य, सेमा फातिमा , लल्लू वर्मा आदि ने सम्बोधित किया।

डॉ संजय सिंह जी ने बताया कि अक्सर वेतन देर से आने व एरियर भुगतान के लिए उत्पीड़न की शिकायत जनपद पर प्राप्त होती हैं इस पर यदि सुधार नहीं होता है तो संघ को सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि आप सभी संघ पर भरोसा रखें संघ हर समय शिक्षकों की समस्याओं के लिए लम्बी लड़ाई लड़ता रहेगा।
मंत्री प्रेम वर्मा जी ने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि शिक्षक अपनी बात कहने में संकोच करता है जिसको फलस्वरूप उनके आवश्यक कार्य लम्बित रह जाते हैं।

उन्होंने सभी शिक्षकों से अपील किया की डरने की कोई आवश्यकता नहीं है भय मुक्त होकर अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अपने अधिकारों को भी छीनना सीखें।
संयोजक श्री देवेन्द्र सिंह जी ने बताया कि हम प्रयास करेंगे कि शिक्षकों की समस्याओं को जनपद स्तर पर पहुंचाते हुए अविलंब उसके निस्तारण का प्रयास किया जाएगा।

सह संयोजक श्री शशि यादव जी ने बताया कि कार्यालय के कर्मचारियों की निरंकुशता एवं भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण शिक्षकों को अक्सर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है उन्होंने चेतावनी दिया कि अगर कार्यपद्धति में सुधार नहीं हुआ तो संघ आंदोलन करने में कोई संकोच नहीं करेगा।
बैठक का संचालन जिला मीडिया प्रभारी मंजेश मौर्य ने किया।

इस अवसर पर जिला मंत्री प्रेम वर्मा, शिक्षक विकास , अवधेश यादव, दंगल सिंह देवेन्द्र सिंह ,गरिमा सिंह, अमिता वर्मा, क्षमा वर्मा , जसविंदर कौर , प्रियंका दुबे, राहुल श्रीवास्तव, ओंकार गोस्वामी, रईसा खातून , सुरभि पांडेय, निधि वर्मा, अनीता , उज्मा बानों , साबरीन बानों, अमिता वर्मा, जय हिन्द सिंह आदि उपस्थित रहे।

बैठक के उपरान्त जिलाध्यक्ष डॉ संजय सिंह जी के साथ संघ के एक प्रतिनिधि मण्डल ने वित्त एवं लेखधिकारी से मुलाकात करते हुए एरियर की लम्बित फाईलों एवं प्रत्येक ब्लाक में अलग अलग दिनों में वेतन के भुगतान के विषय में बातचीत किया ।
इस विषय पर श्रीमान वित्त एवं लेखाधिकारी जनपद अयोध्या ने आश्वासन दिया कि बजट का आवंटन होते हीं पुनः एरियर भुगतान अविलंब कर दिया जाएगा।

जनपद के सभी ब्लाकों का वेतन आगामी माह में समय से तथा एक हीं तिथि में प्रेषित किया जाएगा।
लेखाधिकारी महोदय ने तत्काल मौखिक आदेश दिया कि यदि जिस भी ब्लाक का वेतन बिल कार्यालय में देर से प्राप्त होता है उस ब्लाक के खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं सहायक लेखाकार पर कार्यवाही किया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने सादगी के साथ भरा अपना नामांकन पत्र

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:2014 के बाद जबसे नरेन्द्र मोदी ने देश की …