Breaking News

चार सौ से ज्यादा ग्राम प्रधानों ने ली शपथ

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अयोध्या बुधवार को 402 ग्राम प्रधानों को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक वर्चुअल शपथ दिलाई गई। 794 ग्राम पंचायतों में 450 ग्राम पंचायतों के निर्वाचित प्रधानों ने ही शपथ ली। 344 ग्राम पंचायतों के दो तिहाई सदस्य न चुने जाने से उनके निर्वाचित प्रधान शपथ नहीं ले सके। गुरुवार को ग्राम पंचायत की प्रथम बैठक होगी, जबकि मंगलवार को सोहावल व बीकापुर ब्लाक के कुल 48 प्रधानों को शपथ दिलाई गई थी।

 


मवई संवादसूत्र के मुताबिक ब्लाक की 55 ग्राम पंचायतों में से 46 नवनिर्वाचित प्रधानों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। खंड विकास अधिकारी मवई मोनिका पाठक ने ऑनलाइन शपथ दिलाई। इस मौके पर एडीओ पंचायत राजीव श्रीवास्तव, ग्राम पंचायत अधिकारी ललित कुमार, करुणाशंकर, रजनीश कुमार, अमित गुप्ता मौजूद हे। शपथ लेने वाले ग्राम प्रधानों में संडवा के प्रधान गंगाराम कन्नौजिया, नेवरा के विक्रमा यादव, दुल्लापुर के रामसूरत, बिहारा के बलवंत सिंह, रामपुर जनक के राजेश यादव आदि ने शपथ ली।

पूराबाजार संवादसूत्र के मुताबिक 20 ग्राम प्रधान एवं 215 पंचायत सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई गई। बीडीओ स्वाती रस्तोगी ने देवगढ़, दतौली, दुगवा, समैसा, मड़ना, चरेरा, नारा, सरायराशी, तिहुरा मांझा आदि गांव के प्रधानों को शपथ दिलाई। रुदौली संवादसूत्र के मुताबिक 72 प्रधानों ने शपथ ली। खंड विकास अधिकारी अमित कुमार त्रिपाठी ने पकड़िया गांव के प्रधान अर्जुन यादव, अमहटा, संडरी, रसूलपुर नेवादा व मत्था नेवादा समेत अन्य प्रधानों को शपथ दिलाई। अमानीगंज संवादसूत्र के मुताबिक 59 प्रधानों ने शपथ ली।

 

कुमारगंज संवादसूत्र के मुताबिक 73 ग्राम सभाओं में से 59 के नवनिर्वाचित प्रधानों को शपथ दिलाई गई। सदस्यों का कोरम पूरा न होने से 14 ग्राम पंचायतों में प्रधानों का शपथ ग्रहण नहीं हो सका। तारुन संवादसूत्र के मुताबिक विकास खंड में शपथ लेने वालों में सबसे पहले खपराडीह के प्रधान अशोक कुमार वर्मा रहे। मिल्कीपुर संवादसूत्र के मुताबिक 77 में से 51 ग्राम पंचायत के प्रधानों को शपथ दिलाई गई। सोहावल संवादसूत्र के मुताबिक भिटौरा के ग्राम प्रधान रमेश यादव, करेरू की सुषमा तिवारी, रसूलपुर के भोले, मुस्तफाबाद के नदीम मलिक, चिर्रा के वसीम, जगनपुर के वकार अहमद सहित 16 प्रधानों ने शपथ ली।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सर्वेश्वरी समूह की शानदार पहल : साफ सफाई के साथ शहर के धार्मिक स्थलो मे फैलेगी भक्ति की सुगंध

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:सर्वेश्वरी समूह वाराणसी अघोर परिषद ट्रस्ट के तत्वाधान में …