Breaking News

नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

 

रिपोर्ट ब्यूरो

 

गोरखपुर। चरगावां वार्ड में ई. हरिओम मल्ल और जंगल तुलसी राम बिछिया वार्ड में राजेश राजभर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में नागरिकों ने नगर निगम गोरखपुर में मुख्य नगर आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विजय कुमार श्रीवास्तव के द्वारा मोहल्लों की समस्याओं के समाधान हेतु ज्ञापन सौंपा गया।
आम आदमी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि वार्डों के जो नाम बदले गए हैं उसके आड़ में मोहल्लों की साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था, नालियों की दुर्दशा, सड़क की दुर्दशा और पथ प्रकाश व्यवस्था के तरफ से कर्मचारियों ने ध्यान हटा लिया है जिससे कालोनियों में नागरिक सुविधा ध्वस्त हो गई है, जो सफाई कर्मचारी हैं उस समय पर सफाई नहीं कर रहे हैं पथ प्रकाश के कर्मचारी प्रकाश बिंदुओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं अधिकतर पोल पर के लाइट बंद है।

चरगांवा वार्ड के ई. हरि ओम मल्ल ने कहा कि वार्ड के मलिन बस्ती में वहां के निवासी कैसे जीवन यापन कर रहे हैं यह सोचने की बात है। सड़कों पर घुटने भर गंदा पानी लगा हुआ है। पेयजल की सप्लाई बंद है, एक इंडिया मार्का हैंडपम्प से काम चल रहा है, मच्छरों का प्रकोप है। बिजली के पोल जर्जर अवस्था मे हैं।

जंगल तुलसीराम बिछिया वार्ड के राजेश राजभर ने बताया कि मोहल्ले में साफ सफाई की व्यवस्था न के बराबर है सफाई कर्मचारी काम नहीं कर रहे हैं और नगर निगम लापरवाह बना हुआ है। बजबजाती नालियां और टूटी फूटी सड़कें दुर्घटना का कारण बन रही हैं। गलियां अंधेरे में डूबी हुई हैं।

समाजसेवी नौशाद जी ने कहा कि नगर निगम अपने काम में तेल डाल कर बैठा हुआ है और अपने कर्मचारियों को के ऊपर से नियंत्रण खो दिया है कर्मचारी बेलगाम हैं जितनी भी व्यवस्था है सब ध्वस्त है अगर नगर निगम नागरिक सुविधाओं को के प्रति अपनी जवाबदेही नहीं रखता है तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा।

आज सैकड़ों की संख्या में आये नागरिकों ने नगर निगम कार्यालय में ज्ञापन देते हुए मुख्य नगर आयुक्त से मांग किया कि सप्ताह भर के भीतर उनके समस्याओं का निदान किया जाय अन्यथा की स्थिति में यह चेतावनी भी दी है कि अगर उनकी वाजिब मांगों को नहीं माना गया और नागरिक सुविधाओं को बहाल नहीं किया गया तो एक बहुत बड़ा आंदोलन होगा।

आज के धरना प्रदर्शन और ज्ञापन में मेराजुद्दीन, अनीश कुमार, इंद्रजीत सिंह, इरफान अंसारी, सूर्यप्रकाश, उषा देवी, अरविंद प्रजापति, बबलू कुमार, रामाश्रय प्रजापति, भरत प्रसाद, मोहित, राजकुमार, गोलू शर्मा, अशोक कुमार, मनीष प्रजापति, लुद्दूर पासवान, अनिल कुमार, मदन लाल, मुरली लाल, आधार चंद, खुशहाल कुमार, सुजीत कुमार, ललित कुमार प्रजापति, राजेश प्रजापति, संतोष कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

भगवा ध्वज लहराते हुए मातृशक्तियों ने नगर मे निकाली स्कूटी जन जागरण यात्रा

0 17 अप्रैल को श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभायात्रा मे शामिल होने नगरवासियो से की अपील …