Breaking News

डॉ.श्याम सुंदर बंसल के खिलाफ एकजुट हुई मीडिया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एसएसबी अस्पताल के नाम पर सरकार को करोड़ों रुपए टैक्स का चूना लगाने।पुलिस की मिलीभगत से पत्रकारों पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करने और अवैध तरीके से कमाई गई बंसल की अकूत संपत्ति की जांच ईडी से कराने की मांग को लेकर सोमवार को शहर के सैंकड़ों पत्रकार,समाजसेवी,अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेतागण, वकील व आमजन सैक्टर-12 स्थित जिला उपायुक्त कार्यालय पर पहुंचे और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन सीटीएम को सौंपा। इस मौके पर पत्रकारों ने बंसल पर हमला बोलते हुए कहा कि श्याम सुंदर बंसल अपनी काली करतूतों को छिपाने के लिए पुलिस एवं ताकत का इस्तेमाल कर रहा है और पत्रकारों पर झूठे मुकद्दमे दर्ज करवाकर उनमें डर बिठाना चाहता है।

उन्होंने घोटालेबाज डॉक्टर एसएस बंसल की अवैध संपत्ति की ईडी द्वारा जांच,सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर अवैध तरीके से बनाए गए एसएसबी अस्पताल एवं पत्रकारों में डर बिठाने को लेकर दर्ज कराए जा रहे झूठे मुक़दमों की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग माननीय प्रधानमंत्री से की। वरिष्ठ पत्रकार सौरभ भारद्वाज के खिलाफ 7 मार्च 2023 को थाना सेंट्रल फऱीदाबाद में एक एफआईआर नंबर 115 दर्ज कराई गई। फऱीदाबाद में अवैध रूप से बन रहे एसएसबी हार्ट एंड मल्टी स्पेशीऐलिटी हॉस्पिटल में अस्पताल की छत का एक बड़ा हिस्सा मरीज पर गिर जाता है। जिसकी खबर तमाम चैनलों, सोशल मीडिया प्लेटफार्म एवं न्यूजपेपरों में प्रकाशित हुई। परंतु, खबर प्रकाशित करने वाले वरिष्ठ एवं प्रतिष्ठित मीडिया कर्मी सौरभ भारद्वाज पर श्याम सुंदर बंसल ने निजी दुश्मनी निकालते हुए कई गम्भीर आरोप लगाकर बाउंसरों के हेड दीपक शर्मा के माध्यम से एक फर्जी मुकदमा पुलिस से साजबाज होकर दर्ज करवा दिया।

इससे पहले भी डॉक्टर बंसल ने अपने कारिंदों के माध्यम से एक अन्य झूठा मुकदमा दर्ज करवाने की कोशिश की थी।जिसकी जांच एसीपी स्तर के पुलिस अधिकारी ने की और जांच में आरोपों को बे बुनियाद पाया गया। लेकिन,उसके बावजूद डॉ. बंसल ने अपनी पद व धन का उपयोग करते हुए निचली अदालत को गुमराह कर मामला दर्ज करवा दिया। उस मामले में भी माननीय पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने संज्ञान लिया और निचली अदालत के आदेश को स्थगित कर दिया। पत्रकारों पर बार-बार हो रहे इस प्रकार के हमलों से पत्रकारों की अभिव्यक्ति की आजादी को छीना जा रहा है। सौरभ भारद्वाज ने समय-समय पर इस अस्पताल के अवैध निर्माण,आर्थिक घोटालों और काले कारनामों को उजागर किया है,जिसके चलते श्याम सुंदर बंसल अपनी खीझ निकाल रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि स्थानीय अधिकारी एवं प्रशासन डॉक्टर बंसल से कहीं न कहीं लाभान्वित होते हैं और उसके प्रभाव में हैं ऐसे में अरबों रुपए के घोटालों की जांच की हिम्मत नहीं जुटा पाते। मेरे पास डॉक्टर बंसल के खिलाफ वो तमाम कागजात हैं,जिनसे स्पष्ट होता है कि बंसल पूर्ण रूप से दोषी हैं और उन्होंने सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। वहीं,हरियाणा मीडिया वेलफेयर क्लब के जिला प्रधान राजेन्द्र ने कहा कि पत्रकारों के खिलाफ इस तरह के मुकदमे न सिर्फ देश के लोकतंत्र के लिए खतरा हैं बल्कि मीडिया के अधिकारों पर भी हमला है। हम कतई भी इस तरह के हमलों को बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे हमें किसी भी स्तर पर इसका विरोध क्यों न करना पड़े।

इस मौके पर आए तमाम राजनीतिक पार्टियों के वरिष्ठ नेता प्रदेश प्रवक्ता नितिन सिंगला,सुमित गौड,गौरव चौधरी,पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली, आम आदमी पार्टी के नेता आभास चंदीला,अमन गोयल, सेव फरीदाबाद के संयोजक पारस भारद्वाज,एसआरएस सीटीए के प्रधान राजेश भारद्वाज, प्रवेश चौधरी,मोनू चौधरी,समाजसेवी जसंवत पंवार, एडवोकेट कुणाल कांत,राजेश शर्मा,अमरपाल,एडवोकेट इमरान खान,वरिष्ठ पत्रकार पुष्पेन्द्र राजपूत,विनीश कुमार,धर्मेन्द्र प्रताप सिंह,किशोर शर्मा,ब्रजेश चावला,सत्यपाल सिंह,विकास चौधरी,हरजिंदर शर्मा,सुभाष शर्मा,निश्चिंत शर्मा,योगेश गौतम,विनोद कुमार,कृष्ण कौशिक,दीपक अतुल्य,बी.आर.मुराद,अभय गिरी,रितेश,रितेश कुशवाहा,दीवान शाह,ज्योति शर्मा,आरती शर्मा,चंचल,पूजा भारद्वाज,पूजा शर्मा,मीनू मिश्रा,शालू तंवर आदि साथियों ने मीडिया कर्मियों पर दर्ज झूठे मुक़दमे तुरंत वापस लेने और डॉक्टर बंसल द्वारा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मिलकर किए गए करोड़ों रुपए के घोटाले और बंसल की अवैध संपत्ति की जांच सीबीआई व ईडी से कराने की मांग की।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आपसी वैर भाव भुलाकर भाईचारे से मनाएं होली का त्यौहार:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर …