Breaking News

पहचान पत्र से संबंधित सभी जनसाधारण की शिकायतों का जल्द से जल्द करें निपटान: एडीसी अपराजिता

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता के मार्गदर्शन में लघु सचिवालय के सभागार फरीदाबाद में परिवार पहचान पत्र में आ रही समस्याओं व शिकायतों के निवारण हेतु मीटिंग आयोजित की गई। अतिरिक्त उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र में चल रही वेरिफिकेशन प्रक्रिया का निपटान जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में फरीदाबाद जिला में परिवार पहचान पत्रों में शुद्धिकरण के लिए सरल केंद्रों (अटल सेवा केंद्र) और सीएससी सेंटरों पर जाकर कोई भी व्यक्ति अपने परिवार पहचान पत्र में शुद्धिकरण करा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र में शुद्धिकरण करने के लिए किसी भी अनजान व्यक्ति की बातों में आकर उसको किसी भी प्रकार की आर्थिक राशि न दे और अगर कोई शुद्धिकरण के बदले पैसा मांगे तो उसकी शिकायत एडीसी कार्यालय में करे।

एडीसी अपराजिता ने बताया कि डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में मुख्यालय द्वारा परिवार पहचान पत्रों के साथ बीपीएल कार्डों की सुविधा को भी जोड़ा गया है। बीपीएल कार्डों का लाभ उन्हीं लोगों को दिया जा रहा है,जिनकी परिवार पहचान पत्र में आय एक लाख 80 हजार रुपये से कम है। सरकार का उद्देश्य प्रत्येक पात्र व्यक्ति व समाज में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक सरकार की सुविधाओं का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को परिवार पहचान पत्र में दी गई आय के अनुसार अपात्र माना गया है। वह ग्रीवांस पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी,डिप्टी सीएमओ डॉक्टर राजेश,एक्सईएन बिजली बोर्ड नीरज कुमार,डीएफएस सीमा शर्मा,खंड शिक्षा अधिकारी महेंद्र सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मानव रचना के एनुअल कल्चरल फेस्ट में म्यूजिक इंडस्ट्री फेम मिलिंद गाबा परफॉर्म करेंगे

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस 30 और 31 मार्च को …