Breaking News

मवई अयोध्या – विधायक ने किया पंचायत भवन का निरीक्षण,अधूरा कार्य देख जताया नाराजगी

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – ग्राम पंचायत में ही ग्रामीणों को सभी सुविधाएं एक छत के नीचे मुहैय्या हो सके, इसके लिए सरकार ने प्रत्येक ग्राम पंचायत में हाईटेक पंचायत घर का निर्माण कराया है।लेकिन कई ग्राम प्रधान और पंचायत सचिवों की लापरवाही के चलते अभी भी कई गांवों में निर्माण कार्य अधूरा पड़ा हुआ इसका खुलासा बुधवार को तब हुआ जब रुदौली विधायक रामचंद्र यादव ने द्वारिकापुर गांव जाते समय ग्राम पंचायत शेरपुर व संडवा के पंचायत घरों का औचक निरीक्षण किया।

दरअसल ग्राम पंचायत द्वारिकापुर के कई बार ग्राम प्रधान रहे वैजनाथ का निधन हो गया था जिस पर विधायक रामचंद्र यादव उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे जहाँ से वापस आते वक्त उन्होंने ग्राम पंचायतों में बने पंचायत घरों का निरीक्षण किया जहाँ ग्राम पंचायत शेरपुर में बना पंचायत घर अभी भी अधूरा पड़ा हुआ है।यहाँ कमरों का निर्माण भी अभी पूर्ण नही हो सका है।कमरो में खिड़की और दरवाज़े नही लग पाए है।

वही ग्राम पंचायत कार्यालय के शौचालयों का कार्य भी अभी अधूरा पड़ा हुआ है।जिसे देखकर विधायक रामचंद्र यादव ने बीडीओ से वार्ता कर तत्काल मामले की जांच कराने का निर्देश दिया।और अधूरे पड़े हुए कार्य आखिर इतने दिनों में क्यो पूरे नही हुए इसकी जांच कराने के निर्देश दिया।यहाँ विधायक के निरीक्षण में पंचायत सहायक संगीता उपस्थित मिली।

विधायक ने पंचायत सहायक से पंचायत भवन में बनी लाइब्रेरी की भी जानकारी लिया।जिस पर पंचायत सहायक संगीता ने लाइब्रेरी में उपलब्ध पुस्तकों की सूची विधायक के अवलोकन के लिए पेश किया।पूछने पर पंचायत सहायक संगीता ने बताया कि अभी पुस्तको को पढ़ने वाला कोई नही आता है।

उन्होंने बताया कि कम्प्यूटर प्रिंटर और अन्य सामग्री मिल गई है।बिजली की व्यवस्था भी हो चुकी है।विधायक रामचंद्र यादव ने तत्काल बीडीओ मवई अखिलेश कुमार मिश्र को निर्देशित किया कि अधूरे कार्यो को जल्द पूरा कराएं ताकि ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं का लाभ आसानी से मिलना शुरू हो सके।

इसके बाद विधायक रामचंद्र यादव ने संडवा स्थित पंचायत भवन का निरीक्षण किया जहाँ पंचायत सहायक कमरे में ताला लगाकर नदारद रहे।वही विधायक रामचंद्र यादव ने संडवा स्थित गोशाला का निरीक्षण बीडीओ मवई अखिलेश कुमार मिश्र के साथ किया और गोशाला का विस्तारीकरण करने का निर्देश दिया।साथ बीडीओ को निर्देशित किया कि सभी गौशालाओं में पशु चिकित्सक के साथ जाकर पशुओं में इस समय चल रही बीमारी के रोकथाम हेतु उपचार करे।

बीडीओ ने बताया कि संडवा गोशाला में टीन शेड बढ़ाया जाएगा वही जैसुखपुर गोशाला में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए नाला खोदाई का कार्य कराया जाएगा।बीडीओ ने विधायक रामचंद्र यादव को जानकारी दिया कि जैसुखपुर गोशाला में बैरिकेडिंग टूट गई है जिसे जल्द सही करा दिया जाएगा।

इस मौके पर भाजपा नेता निर्मल शर्मा,मां कामाख्या नगर पंचायत अध्यक्ष शीतला प्रसाद शुक्ल,तेज तिवारी,ग्राम प्रधान नेवरा विक्रमाजीत यादव,राम देव यादव,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बघेडी भानु प्रताप, विकास यादव,बच्चन,तारिक खान,नोमान समेत अन्य मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

थाना बांसडीह रोड पुलिस ने पाक्सो एक्ट में फरार चल रहे दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

बलिया , पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध …