Breaking News

मवई अयोध्या – मख्दूम अब्दुल हक़ रुदौलवी का उर्स आज से 

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

स्थानीय पुलिस प्रशासन ने उर्स की तैयारियों का लिया जायज़ा

अयोध्या – साबरी सिलसिले के अज़ीम बुज़ुर्ग हज़रत मखदूम अहमद अब्दुल हक़ के 606 वाॅ उर्स की तकरीबें आज से शुरु हो जायेंगी।जिसकी सारी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। खानकाह का रंगो रोगन किया जा चुका है।

सर्दी के मद्देनजर दूर दराज से आने वाले जायरीन के ठहरने के लिए सारे इंतजाम किए जा चुके है उर्स के दौरान लगने वाले मेले में दुकानों के आने का सिलसिला जारी है।ये मेला उर्स के बाद भी कई हफ्तों तक चलता रहेगा।

मंगलवार की शाम प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन ने दरगाह शेखुल आलम के सज्जादा नशीन शाह मुहम्मद अली आरिफ”सूब्बू मियां” से मिल कर उर्स की तैयारियों का जायजा लिया और उर्स के दौरान होने वाली तकरीबात के बारे में पूरी मालूमात हासिल की।हक़ फाउंडेशन के सदर शाह आमिर तबरेज,शाह फारूक अहमद,शाह यक़ीन अहमद,शाह फरीद अहमद,शाह इक़बाल अहमद समेत तमामी खानवादे मौजूद रहे।

बृहस्पतिवार 5 जनवरी की सुबह कदीम मस्जिद हज़रत शेखुल आलम में बाद नमाज़ फज्र कुरआन खानी से उर्स की शुरूआत होगी और रात में सज्जादा नशीनशाह मुहम्मद अली आरिफ “सूब्बू मियां” की सदारत में खानकाह व दरगाह शरीफ में महफिल- ए- समां (कव्वाली) होगी।

खुसूसी तौर पर 7 जनवरी को सुबह 9 बजे कदीम खानकाह में शेखुल आलम कांफ्रेंस में ‘अनवारुस सफी’ व तज़किरये शेखुल आलम दो किताबों का रस्मे इजरा किया जायेगा।

जिसके बाद कदीम खान काह में महफ़िल ए समां होगी शाम 4 बजे शाह मुहम्मद अली आरिफ “सूब्बू मियां” मख़दूम साहब का खिरका शरीफ(पवित्र वस्त्र)को धारण करेंगे और जायरीन को खिरके की जियारत कराएंगे।

उर्स में देश की तमामी खानकाहों के सज्जादा नशीन व मुरीदीन बड़ी संख्या में मौजूद होंगे। हमेशा की तरह खानकाह की जानिब से लंगर खाने की व्यवस्था की जायेगी। उक्त जानकारी मेला कमेटी के सदर शाह उस्मान अहमद ने दी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …