Breaking News

मवई अयोध्या – धूमधाम से मनाया गया अधिवक्ता दिवस

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

तीन अधिवक्ता किये गए सम्मानित

अयोध्या – तहसील रुदौली में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद का जन्म दिवस अधिवक्ता दिवस के रूप में धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर तीन अधिवक्ताओं को परम्परागत रूप से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अली हैदर व महामंत्री सालिकराम यादव ने वरिष्ठता क्रम में अब्दुल जब्बार व गया शंकर कश्यप व प्रमोद द्वेदी को माल्यार्पण कर धार्मिक पुस्तक,अंगवस्त्र,डायरी व पेन भेंट कर सम्मानित किया।उसके बाद वरिष्ठ सपा नेता विनोद कुमार लोधी,साहब सरन वर्मा,वेद तिवारी व रविन्द्र तिवारी ने अंगवस्त्र भेंट का सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि विधायक रामचन्द्र यादव ने अधिवक्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि 33 वर्षों के इतिहास में रुदौली बार एसोसिएशन अब तक लगातार अधिवक्ता दिवस के अवसर पर तीन वरिष्ठ अधिवक्ताओं को सम्मानित करती आ रही है यह बहुत ही ख़ुशी की बात है।

उन्होंने सभी अधिवक्ताओं से डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि अधिवक्ता वादकारियों की पैरवी ईमानदारी से करें क्योंकि जब कोई हर ओर से निराश हो जाता है तो अधिवक्ता के पास जाता है और उसकी मदद अधिवक्ता ही करता है।ग्राम न्यायालय के पीठासीन अधिकारी ने कहा कि बार एसोसिएशन रुदौली से पूरा सहयोग मिलता रहता है।

उपजिलाधिकारी स्वप्निल यादव ने कहा कि जिले की सभी तहसील से अच्छी बार एसोसिएशन रुदौली है।उन्होंने बार व बेंच के मध्य सामंजस बना कर चलने का आश्वासन दिया।

अपने सम्मान से गदगद सम्मानित हुए अधिवक्ता अब्दुल जब्बार,गया शंकर कश्यप व प्रमोद द्वेदी ने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष,महामंत्री सहित सभी सदस्यों का धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता अली हैदर व संचालन रामभोला तिवारी ने किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर-स्थापित हुई महर्षि विश्वामित्र की मनमोहिनी प्रतिमा रामभक्तों में उत्साह दिन भर चला भण्डारा

टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर: रामनवमी के पावन पर्व पर जनपद के राम …