Breaking News

मवई अयोध्या – उपजा अयोध्या की रूदौली इकाई की वार्षिक बैठक सम्पन्न

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अब्दुल जब्बार लगातार पाँचवी बार सर्वसम्मति से चुने गए तहसील अध्यक्ष

अयोध्या – पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है इसकी शुरुआत इंग्लैंड में हुई है लेकिन संविधान में ऐसा कुछ नहीं कहा गया है।चाइना में सरकार के विरोध में बोलने पर तो फांसी दे दी जाती है।यह बातें तहसील रूदौली में आयोजित उ0 प्र0 जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन की वार्षिक बैठक में उपजा अयोध्या के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने कही।
श्री तिवारी ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना है।उपजा संगठन ऐसा संगठन है जो पत्रकारों की आवाज शासन प्रशासन को पहुंचाने में मदद करता है।उन्होंने पत्रकार सुरक्षा कानून,जिला स्तर पर पत्रकारों के आवास,तहसील स्तर के पत्रकारों को मान्यता और तहसील स्तर पर प्रेस क्लब की स्थापना की मांग की।इसके अलावा उन्होंने मांग की कि पत्रकार के विरुद्ध मुकदमा लिखने से पहले मजिस्ट्रेट स्तर की जाँच होनी चाहिए।उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जिस संस्थान से जुड़े हो तो उस संस्थान का अथॉरिटी लेटर जरूर अपने पास रखें।
वरिष्ठ उपाध्यक्ष जे पी गुप्ता ने कहा उपजा रुदौली ईकाई जिले की नंबर वन इकाई है।सारे पत्रकार मजबूत और संगठित रहें।
डी के तिवारी ने कहा कि पत्रकार डीएम एसडीएम व प्रधानमंत्री बना है किसी भी जाति को लेकर मन में कोई बात न लाएं हम सभी इंसान हैं इंसान की बात करें।संगठन में जाति का कोई मतलब नहीं है।पत्रकार का कोई पद नहीं होता पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है।संविधान में अभिव्यक्ति की आज़ादी का वर्णन है।

किसी अधिकारी से भिड़ने का अधिकार हमें नहीं है।पत्रकार वही सच्चा है जो चुपके से खबर एकत्रित करें और बगैर किसी को जानकारी के जब खबर लगेगी तो आपको अधिकारी सम्मान देंगे।निष्पक्षता से पत्रकारिता करेंगे तो कोई अधिकारी आंख नहीं दिखा सकता।वास्तविकता लिखेंगे तभी आप में दम दिखेगा।कोई पत्रकार छोटा या बड़ा नहीं होता।लिखने पढ़ने बोलने से जानकारी बढ़ती रहती है।उन्होंने रूदौली संगठन की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूरे जनपद में रूदौली का संगठन सबसे मजबूत संगठन माना जाता है।संगठित होकर अपना कर्तव्य निर्वहन करें।कोई अपेक्षा न रखें।प्रदेश स्तर पर उपजा संगठन मज़बूती से कार्य कर रहा है।पेंशन व दुर्घटना की मांग पूरी हो गई है। आवास की मांग की जा रही है।तहसील अध्यक्ष अब्दुल जब्बार ने कहा अनावश्यक किसी अधिकारी के पास न बैठे।

एक साथी के साथ कोई घटना घटती है तो एकजुट रहे।ऐसी समस्या होने पर हमेशा पूरा संगठन एक साथ खड़ा रहा है। उपजा से जुड़े किसी पत्रकार पर धन उगाही में संलिप्तता नहीं पाई गई।यह सबसे खुशी की बात है।अन्य संगठन के पत्रकार पर भी कोई समस्या आने पर उपजा के लोग समर्थन में उसके साथ खड़े रहे हैं।
बैठक को मुदस्सिर हुसैन,तौकीर सिद्दीकी,अनिल कुमार पांडे,ललित गुप्ता,अमरेश यादव,अनिल मिश्रा साजन आदि ने भी संबोधित किया।
इससे पहले जिला अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी,महामंत्री डीके तिवारी,वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेपी गुप्ता,जिला सचिव जगदंबा श्रीवास्तव का अंग वस्त्र भेंट कर व माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
उपजा की रुदौली ईकाई का पुनर्गठन किया गया।जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि सर्वसम्मति से अब्दुल जब्बार एडवोकेट को लगातार पांचवी बार निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित किया गया।महामंत्री के पद पर डॉ0 मोहम्मद शब्बीर,कोषाध्यक्ष रियाज अंसारी,उपाध्यक्ष के पद पर संतराम यादव,अनिल कुमार पांडे,अमरेश यादव,आलम शेख व विजय तिवारी,संगठन मंत्री के पद पर ललित कुमार गुप्ता,अलीम कशिश,क़ाज़ी इबाद शकेब,सतीश यादव,मुदस्सिर हुसैन,मीडिया प्रभारी की ज़िम्मेदारी अनिल मिश्रा साजन,राजेंद्र यादव व दरवेश खान व प्रमोद शर्मा को मिली है।सचिव के पद पर तौकीर सिद्दीकी,अमरनाथ यादव का चुनाव किया गया।बैठक की अध्यक्षता जगदम्बा श्रीवास्तव व संचालन अनिल कुमार मिश्रा ने किया।जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने बताया कि जो सदस्य मीटिंग में उपस्थित नहीं हो सके हैं उनके पद उनके पद के बारे में बाद में किया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विचारों से ही मानव को सुख या दुख अनुभव होता है:स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सूरजकुंड रोड़ स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्याधाम श्री सिद्धदाता आश्रम …