Breaking News

मोदी मनोहर के नेतृत्व में गांवों का हो रहा है चंहुमुखी विकास:कृष्णपाल गुर्जर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पंचायत चुनावों में जीतकर आए सरपंचों को ग्रांट के लिए नेताओं के चक्कर काटने पड़ते थे और अपने लोगों को ही पैसा मिलता था परन्तु अब ऐसा नहीं है, मोदी ने कानून बनाकर पहली बार यह तय कर दिया कि देश की तमाम पंचायतों को आबादी के अनुसार तय ग्रांट सीधी ग्राम पंचायत के खाते में पहुंचेगी।

2014 के बाद मोदी मनोहर के नेतृत्व में सही मायनों में गांव का विकास हुआ है। केंद्रीयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भाजपा जिला कार्यालय अटल कमल पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा पंचायत चुनाव में नव निर्वाचित जिला परिषद,ब्लॉक समिति और सरपंचों के अभिनन्दन समारोह में यह कहा ।

भारतीय जनता पार्टी,जिला फरीदाबाद द्वारा आयोजित अभिनन्दन कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर,भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,विधायक राजेश नागर,नरेन्द्र गुप्ता,जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल और आरएन सिंह ने पंचायत चुनाव में नव निर्वाचित जिला परिषद और ब्लॉक समिति के सदस्यों और सरपंच व पंचों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत व अभिनन्दन किया और जीत की बधाई दी। इस अवसर पर कई गांवों के नव निर्वाचित सरपंचों व सदस्यों खलील,सलाउद्दीन, अयूब,सरोज,आज़ाद,अवतार आदि ने भारतीय जनता पार्टी की रीति और नीति में आस्था जताते हुए भाजपा ज्वाइन की।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने उनको पटका पहनाकर और पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका पार्टी में स्वागत किया और पार्टी की सदस्यता दिलवाई। केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभी नव निर्वाचित सरपंचों,ब्लाक समिति के सदस्यों और जिला परिषद के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के स्पष्ट आदेश थे कि गांव का हर व्यक्ति बिना दबाव में आए।

आजादी से अपना मत डाल सके और मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश भर में चुनाव निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न हुआ और लोगों ने बिना बाहरी दबाव में आये अपने मत का प्रयोग कर छोटी और महत्वपूर्ण सरकार चुनी। गुर्जर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और हरियाणा प्रदेश में गांवों में विकास के कार्य निरन्तर हो रहे हैं और बिना भेदभाव के गांवों का विकास कराया जा रहा है।

पहली बार देश में मोदी ने गरीब के ईलाज के लिए सोचा और आज फरीदाबाद के पांच लाख से ज्यादा लोग आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक के निशुल्क ईलाज का लाभ प्राप्त कर सकते हैं । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहली बार बीसीए के लिए सीट आरक्षित की और जिसका असर इस चुनाव में दिखाई दिया। 14 सरपंच बीसीए के कोटे से चुनाव जीतकर आए हैं।

गुर्जर ने कहा कि अगले आने वाले 2 सालों में गांवों का चहुंमुखी विकास करना है और इसके लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी I जो सरकार बिना भेदभाव के काम करती है वही सही मायने में जनता की सरकार है,इसलिए आपसी भाईचारा और मेल मिलाप क़ायम रख बड़े मन से सबके लिए विकास कार्य करने हैं।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी सभी नव निर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्यों,सरपंचों,ब्लाक समिति के सदस्यों और जिला परिषद के पार्षदों को बधाई दी और उनका स्वागत,अभिनन्दन किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच और कुशल नेतृत्व में देश हर मोर्चे पर आगे बढ़ रहा है।

मोदी मनोहर के कुशल नेतृत्व में अंत्योदय के मूल मंत्र पर चल देश व प्रदेश की केन्द्र सरकार देश के गरीब,किसान,मजदूर,युवा,महिला और पिछड़ों को सशक्त करने का कार्य कर रही है। गोपाल शर्मा ने कहा कि सभी प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पिछले आठ सालों में गांवों का चंहुमुखी विकास हुआ है। जिला अध्यक्ष ने कहा कि गांवों की नई सरकार चुने जाने के बाद गांवों में विकास की रफ्तार तेज होगी।

उन्होंने सभी नवनिर्वाचित पार्षदों, ब्लाक समिति के सदस्यों और ग्राम पंचायत के सदस्यों से गांवों के समुचित विकास की बात कही ताकि गांवों का जल्द विकास हो और ग्रामवासियों को अधिक से अधिक सुविधा मिलें। विधायक राजेश नागर और नरेन्द्र गुप्ता ने भी सभी नव निर्वाचित सदस्यों और सरपंचों को बधाई दी और गांवों का चहुंमुखी विकास करने की बात कही।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष बिजेन्द्र नेहरा,संजीव भाटी,लख्मीचंद भारद्वाज,पंकज रामपाल,जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा,किसान मोर्चा प्रभारी वजीर सिंह डागर,किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष सुखबीर मलेरना,महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष राजबाला सरधाना,जिला मिडिया प्रभारी,भाजपा विनोद गुप्ता,जिला आईटी संयोजक अमित मिश्रा,सह संयोजक हिमांशु मिश्रा,भाजयुमो जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला,योगेश तेवतिया,आदर्श यादव,अल्का भाटिया,अजीत नम्बरदार आदि उपस्तिथ रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …