Breaking News

बाल भवन में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद शाखा फरीदाबाद द्वारा वॉइस ऑफ इंडियन पुलिस संगठन के सहयोग से आज अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस बाल भवन फरीदाबाद में मनाया गया। जिसमें बाल भवन में चलाई जा रही दिव्यांग कक्षा व प्ले स्कूल के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रामवीर सिंह एसएचओ थाना कोतवाली फरीदाबाद व विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त एसएचओ थाना कोतवाली ईश्वर सिंह तथा चौकी इंचार्ज एनआईटी 2 चेतन शर्मा ने कार्यक्रम में शिरकत की।

कार्यक्रम में मूक बधिर बच्चों ने बेहद खूबसूरत नृत्य का प्रदर्शन किया और सभी का मन मोह लिया। मुख्य अतिथि रामवीर सिंह ने बच्चों के कार्यक्रमों की भूरी भूरी प्रशंसा की और बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए अभिभावकों को अपने संबोधन में कहा कि दिव्यांग बच्चों को अभिभावको द्वारा कभी अकेला ना छोड़ा जाना चाहिए,उनके साथ जुड़े रहे।

जिससे उनमे पनपने वाली असहाय की भावना को रोका जा सके। इसी कड़ी में एसएल खत्री ने बताया कि आज के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य दिव्यांग बच्चों को मुख्यधारा में लाना और उनका सर्वागीण विकास करना। वॉइस ऑफ इंडियन पुलिस संगठन के अध्यक्ष संजीव कुमार ने कार्यक्रम को स्पॉन्सर करते हुए बताया कि पुलिस हमेशा सम एवं विषम परिस्थितियों में आम जनों की सहायता करती हैं तथा उन्हें भी समाज द्वारा सम्मानित किया जाना चाहिए।

इसी कड़ी में रामवीर सिंह एसएचओ कोतवाली ईश्वर सिंह अतिरिक्त एसएचओ कोतवाली,चेतन शर्मा चौकी इंचार्ज एनआईटी 2,मनोज कुमार एएसआई चौकी नंबर 4 व नवीन कुमार प्रधान सिपाही को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। आज के कार्यक्रम में मंच का संचालन उदय चंद लेखाकार ने किया।

इस अवसर पर वाईस ऑफ इंडियन पुलिस संगठन की तरफ से योगेंद्र सेन,चमन व बाल भवन से मांगेराम,सुमित शर्मा,अरुणा,राधा लखानी,सुमन,मीनू शर्मा तथा बाल भवन का अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हमारी संस्कृति में शामिल है बुजुर्गों का सम्मान:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 8 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में विधायक राजेश …