Breaking News

राम नवमी के पावन पर्व पर अयोध्या मे श्रद्धालुओं की लगी भारी भीड़।

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

मवई अयोध्या/
प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए राम नवमी के पावन पर्व पर भक्तों का उमड़ा जनसैलाब।रामनवमी का पावन पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है राम नवमी के पावन पर्व पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी जा सकती है ।मंदिरों में गीत-संगीत व अध्यात्म के संगम की लहरें सरयू के आंचल को पल-पल छू रही है ।मेला क्षेत्र में कथा प्रवचन व श्रीराम की स्तुतियों से गुंजायमान में हो रहा है।

रामलला का दरबार जैसे कनक भवन समेत अयोध्या के आठ हजार मंदिरों में भव्य सजावट के साथ राम जन्म उत्सव साक्षी बनने के लिए लाखों श्रद्धालु भारी संख्या में श्री अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं। इधर अयोध्या प्रशासन भी सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से व्यापक इंतजाम किए हुए हैं ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे व जिलाधिकारी अयोध्या द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए सीसीटीवी कैमरे के जरिए मेला क्षेत्र की निगरानी कराई जा रही है। कोविड 19 के कारण 2 साल बाद अयोध्या में चैत्र रामनवमी का मेला का आयोजन हुआ है। इसीलिए यह चैत्र रामनवमी बहुत ही खास है क्योंकि मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद यह पहला अवसर है। रामनवमी पर रामलला का भव्य श्रृंगार व पूजन किया जा रहा है।

मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने बताया के चैत्र रामनवमी मेले को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं ताकि जो राम भक्त अयोध्या धाम में प्रवेश ले अच्छा अनुभव लेकर जाएं एटीएस की टीम के साथ आर ए एफ व सी आर पी एफ सही सिविल पुलिस के जवान मेले में तैनात हैं व अर्धसैनिक बल के जवान सड़कों पर लगातार गश्त कर रहे हैं जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है अयोध्या धाम की एंट्री गेट उदयावर नया घाट चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं मेला परिसर में सिविल पुलिस पी एस सी आर ए एफ नदी तट पर सुरक्षा व्यवस्था जेल पुलिस व एडीएम लगाई गई हैं पुलिस का एंटी रोमियो स्क्वायड जगह-जगह पर सादे कपड़ों में तैनात हैं

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …