Breaking News

हरियाणा युवा संघ द्वारा महा रक्तदान शिविर का आयोजन

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सामाजिक संस्था हरियाणा युवा संघ फरीदाबाद द्वारा शहीद-ए-आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस पर प्याली चौक स्थित जाट धर्मशाला में महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नरेश यादव तथा संस्थापक अनिल दहिया मौजूद रहे। हरियाणा युवा संघ के अध्यक्ष रमेश श्योकंद,महासचिव देवेन्द्र सिंह,कोषाध्यक्ष अजय दहिया ने मुख्य अतिथि नरेश यादव व संस्थापक अनिल दहिया का स्मृति चिन्ह भेंट कर तथा पगड़ी बांधकर स्वागत किया।

इस मौके पर पवन दहिया,राजेश सांगवान,नरेन्द्र सांगवान,राकेश डागर,जितेन्द्र सिंह,सुरेन्द्र श्योकंद विशेष रूप से मौजूद रहे।रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई करते हुए मुख्य अतिथि नरेश यादव ने कहा कि आपके द्वारा भेंट किया गया रक्त कम से कम तीन लोगों की जान बचाता है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को एक वर्ष में कम से कम तीन बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए। रक्त प्रभु के द्वारा मनुष्य को भेंट किया गया अनमोल तोहफा है। यह किसी फैक्टरी में नहीं बना जा सकता यह तो मानव शरीर में बनता है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को रक्तदान करना चाहिए।

हरियाणा युवा संघ फरीदाबाद के संस्थापक अनिल दहिया ने रक्तदाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है,हृदय रोग के खतरे को कम करता है, कैंसर की संभावना को कम करता है,मेंटल हेल्थ के लिए भी फायदेमंद है,रेड सेल्स प्रोडक्शन बढ़ता है साथ ही वजन घटाने में मदद करता है। दहिया ने सभी युवाओं से रक्तदान करने की अपील भी की। इस अवसर हरियाणा युवक संघ से जुड़े सदस्यों ने 67 यूनिट एकत्र किया। एकत्र हुए रक्त को ईएसआईसी मेडिकल कालेज को संस्था द्वारा भेंट किया गया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

साई धाम में सामूहिक विवाह समारोह में 25 जोड़े बंधे वैवाहिक बंधन में

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सांई धाम द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह में 25 जोड़ों …