Breaking News

50 करोड़ के लागत से गोशाईगंज भीटी व महरुआ मिझौड़ा मार्ग का होगा कायाकल्प

गोशाईगंज भीटी के लोग भी आसानी से पहुंच सकेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तक

1 लाख की आबादी वाले इस क्षेत्र के लोगो को ये मार्ग बन जाने से होगा सीधा फायदा

ब्यूरो चीफ मुकेश मिश्र

अंबेडकरनगर – राज्य सड़क निधि योजना के तहत जिले की दो सड़कों का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य होगा। इसके तहत करीब 50 करोड़ के लागत से गोशाईगंज भीटी व महरुआ मिझौड़ा मार्ग का कायाकल्प होगा।इन मार्गों के बेहतर हो जाने का सीधा फायदा दोनों सड़क मार्गों से जुड़ी एक लाख की आबादी को होगा। योजना के तहत गोशाईगंज भीटी मार्ग की चौड़ाई चार मीटर से बढ़ाकर सात मीटर, तो महरुआ मिझौड़ा मार्ग की चौड़ाई 3 मीटर से बढ़ाकर 7 मीटर तक चौड़ा किया जाएगा। इन दोनों सड़कों के चौड़ीकरण कार्य की मंजूरी के लिए शासन को भेजे गए प्रस्ताव पर अनुमति मिलते ही दोनों सड़क मार्गों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य शुरू होगा।


जिले में आवागमन सुविधा को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत नई सड़कों के निर्माण के साथ ही पुरानी सड़कों के नवीनीकरण व चौड़ीकरण का कार्य भी किया जा रहा है। इसी क्रम में अब गोशाईगंज भीटी व महरुआ मिझौड़ा मार्ग के सुदृढ़ीकरण के साथ ही चौड़ीकरण भी होगा। इन दोनों ही मार्गों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण की मांग बीते लंबे समय से क्षेत्रीय निवासियों के माध्यम से उठायी जाती रही है। वर्तमान में इन दोनों ही मार्गों के संकरे व क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण आम लोगों को आवागमन में काफी परेशानी उठानी पड़ती है।
प्रांतीय खण्ड लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि गोशाईगंज भीटी तक 10.2 किमी लंबे मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण का कार्य राज्य सड़क निधि योजना के तहत 25 करोड़ रुपये की लागत से होगा। इसके तहत चार मीटर की चौड़ी सड़क को अब बढ़ाकर सात मीटर किया जाएगा।

इसी तरह 10.3 किमी लंबे महरुआ मिझौड़ा मार्ग को भी 23 करोड़ 50 लाख की लागत से सुदृढ़ीकरण व चौड़ीकरण कर सात मीटर चौड़ा किया जाएगा। इन दोनों सड़कों के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। मंजूरी मिलने के बाद संबंधित सड़कों के निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसका सीधा फायदा इन दोनों सड़क मार्गों से जुड़ी एक लाख की आबादी को बेहतर आवागमन के बतौर मिलेगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …