Breaking News

सुशासन दिवस-सरकार की प्रतिबद्धता से सभी हों अवगत

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःराजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में जूनियर रेडक्रॉस, गाइड्स और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड ने सुशासन दिवस पर सुशासन में सभी अपने उत्तरदायित्व का निर्वाह करें।विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में बालिकाओं और स्टाफ ने बढ़ चढ़कर प्रतिभागिता की। जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और पंडित मदन मोहन मालवीय को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की घोषणा तेईस दिसंबर 2014 को की गई थी।

इस घोषणा के पश्चात मोदी सरकार ने घोषणा की कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी जी की जयंती को भारत में प्रतिवर्ष सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। यह दिन अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में वर्ष 2014 में सरकार में जवाबदेही के लोगों के बीच जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया था। इस सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए सुशासन दिवस को सरकार के लिए महत्वपूर्ण दिवस घोषित किया गया है।

 

अटल बिहारी वाजपेयी एक भारतीय राजनीतिज्ञ और असाधारण लेखक थे जिन्होंने भारत के दसवें प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। एक बार अटल बिहारी बाजपेयी ने कहा था कि एक दिन आप एक पूर्व प्रधान मंत्री बन सकते हैं परंतु आप कभी पूर्व-कवि नहीं बन सकेंगे। प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि सुशासन दिवस उद्देश्य देश में पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन प्रदान करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता से लोगों को अवगत कराना है। उन्होंने विद्यालय की ब्रिगेड छात्राओं सिया,भूमिका,महविश,खुशी सिंह,हिमांशी और स्वाति मेडवाल का सभी को जागरूक होने और जागरूक करने के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि हम सभी से सुशासन स्थापित करने और इसे बनाए रखने के लिए अपने अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करने की अपेक्षा की जाती है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

18 ग्राम स्मैक सहित आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार

18 ग्राम स्मैक सहित आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने किया गिरफ्तार फरीदाबाद से …