Breaking News

गाजीपुर:सपा के सजायाप्ता विधायक ने किया डिजिटल लाइब्रेरी का उद्घाटन

 

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर। भगीरथपुर स्थित वजीराबाद में शाम को क्षेत्रीय जंगीपुर विधायक डाक्टर वीरेन्द्र यादव ने कम्प्यूटर एजुकेशन सेंटर एवं डिजिटल लाइब्रेरी का फीताकाटकर शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसके खुलने से क्षेत्र के प्रतिभावान छात्र- छात्राओं को डिजिटल शिक्षा ग्रहण करने एवं प्रतियोगी परीक्षाओं की आनलाइन तैयारी के लिए यह केन्द्र काफी मददगार साबित होगा।

सजायाप्ता विधायक ने कहा कि हर गांव में इस तरह की डिजिटल लाइब्रेरी एवं एजुकेशन सेंटर होनी चाहिए, ताकि युवाओं को चीजों का सही ज्ञान हो सके । और वह देश को आगे बढ़ाने में मदद कर सके। उन्होंने कहा कि‌ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र- छात्राओं के लिए यह एक मील का पत्थर साबित होगा।कहा कि युवा हमारे देश के भविष्य है,जो लाइब्रेरी में आकर आसानी से अध्ययन कर समाज व देश को एक नई ऊंचाई दे सकते है। कहा कि इस इलाके में ऐसे बहुत से लोग है जिन्होंने शिक्षा के दम पर क्षेत्र का नाम रौशन किया।

कहा कि कंप्यूटर छात्रों को दुनिया के बारे में जानने और यह जानने में मदद करता है कि इसमें क्या हो रहा है। इससे उन्हें भविष्य में उत्कृष्ट नौकरियों का लक्ष्य रखने और उसमें सफल होने में मदद मिलती है। कंप्यूटर दुनिया भर में शिक्षा का एक मानक बन गया है। विधायक ने कहा कि यह कंप्यूटर शिक्षा को महत्वपूर्ण बनाता है। कंप्यूटर आज के जीवन में अनुसंधान के लिए सबसे महत्वपूर्ण उपकरण इंटरनेट प्रदान करता है,इंटरनेट को एक ऐसे नेटवर्क के रूप में परिभाषित किया जाता है जो विभिन्न नेटवर्कों को जोड़कर बनाया जाता है। आज इंटरनेट लगभग किसी भी चीज़ में हमारी मदद कर सकता है।

ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान किये गये आचार संहिता उलंघन के मामले मे कोर्ट ने पंचायती राज मंत्री रहे स्व विधायक कैलाश यादव के पुत्र और जंगीपुर के मौजूदा सपा विधायक विरेन्द्र यादव को कोर्ट ने एक माह पूर्व सजा सुना दिया है ।

इस अवसर पर संचालक मनोज यादव, युवा समाजसेवी राकेश यादव, पूर्व प्रधान बल्ली बिंद, आलोक यादव ,सत्य प्रकाश,शशिकांत ,मोहन सिंह ,राजेश, किशन देव यादव ,सुमित राय ,यशवंत सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा चैयरमैन ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन मनाया

  मीरजापुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनसंघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीन दयाल …