Breaking News

गाजीपुर: भारी पडे एम एल सी चंचल जिलाध्यक्ष बैकफुट पर अब सपना को सदस्यता दिलाई

 

IBN NEWS GHAZIPUR

वाराणसी:गाजीपुर जिले मे एक राजनैतिक घटनाक्रम के तहत आज जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार सपना सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए सियासी हलचल पैदा कर डाली है।

मालूम हो कि पिछले कई दिनों से भारतीय जनता पार्टी के टिकट की दावेदारी को लेकर सपना सिंह और वंदना यादव के बीच रस्साकशी चल रही थी। एक तरफ जहां बंदना यादव के पति भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री डॉ विजय यादव वहीं दूसरी तरफ सपना सिंह के बेहद करीबी रिश्तेदार एमएलसी विशाल सिंह चंचल, दोनों के वर्चस्व की लड़ाई और टिकट की दावेदारी को लेकर चल रही खींचतान सर्वविदित है।

ऐसे में गुरुवार को सपना सिंह का भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करना साफ इशारा करता है कि भारतीय जनता पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर किस को उम्मीदवार बना सकती। इसके पूर्व यही जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने प्रदेश नेतृत्व को भेजी गयी सूची मे डा बंदना का एकलौता नाम भेजा गया. जबकि आज उन्होंने सपना सिंह को सदसयता दिलाकर चंचल सिह की ताकत का लोहा मान लिया है.

लेकिन एक बात और साफ हो गयी है कि भाजपा प्रदेश के पदाधिकारी डा विजय की पत्नी व भाजपा के सिंबल पर चुनाव जीत कर अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप मे लगातार नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों के संपर्क मे रहने के साथ ही 42 से भी अधिक सदस्यों की परेड करा चुकी डा बंदना का टिकट काट देना भी भाजपा के लिए आसान नही होगा.

हालांकि राजनीतिक गलियारों मे एक चर्चा और जरूर चल रही है कि लगातार 20 साल सपा के उम्मीदवारों की तरफदारी करने वाले सवर्ण समाज को सीट सामान्य होने की दशा मे सपना को मौका मिलना चाहिए और सपा के साथ सामान्य सीट पर अपनी दावेदारी करने वाले लोगों को अपना दावा वापस ले लेना चाहिए. कुल मिलाकर महज सदस्यता से यह तय कर देना कि भाजपा नेतृत्व सपना का टिकट तय कर देगा यह घोषणा से पूर्व अतिशयोक्ति होगी.

फिलहाल सियासी सरगर्मी बढ़ी हुई है। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी कुसुमलता के लिए सपा के तमाम दिक्कज अपने प्रत्याशी की जीत के लिए पार्टी के सदस्यों को एकजुट करने मे लगे है.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर मतगणना स्थल पहुचे अफसर डीएम ने कहा कट गयी विजली तो अंजाम के लिए तैयार रहे विभाग

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट गाजीपुर। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत निर्वाचन …