Breaking News

गाजीपुर: 74वीं गणतंत्र दिवस के मौके पर तैयारियाॅ तेज जिले भर में पूरे उत्साह से फहरेगा तिरंगा:आर्यका अखौरी

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: अमृत महोत्सव के मौके पर देश में मनाये जा रहे 74वीं गणतंत्र दिवस को लेकर जिले में भी काफी उत्साह है। जिले भर की शिक्षण संस्थाओं, चिकित्सा संस्थाओं व टेक्निकल संस्थाओं के साथ-साथ सरकारी विद्यालयों व प्राथमिक विद्यालयों में रंग-रोगन, सजावट व रंग बिरंगी लाइटों को भी लगाने का काम किया गया। सभी नगर पंचायतों, पालिकाओं में भी लगातार साफ सफाई व रंग रोगन का काम अंन्तिम चरण में है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने भी अपने कार्यालय में मौजूद रहकर तमाम विद्यालयों में होने वाले आयोजनों व शहर में निकलने वाली झांकी की सुविधा के लिये तमाम विद्यालयों के बच्चों से मिल चुकी है। जिले भर में गणतंत्र दिवस मनाने के लिये जोरदार तैयारी की गयी है।

इस मौके पर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने गणतंत्र दिवस की एडवांस बधाई देते हुए कहा कि अमृत महोत्सव के बीच 74वाॅं गणतंत्र दिवस देश व देश के किसानों के साथ-साथ नौजवानों के उत्साह का प्रतीक है। कोरोना काल के बाद जिले का हर व्यक्ति, व्यापारी, चिकित्सक, छात्र-छात्राएं, नौजवान, अधिवक्ता या कामदार सभी लोगो के लिए अमृत महोत्सव के मौके पर गणतंत्र दिवस का स्वागत करने का एक शानदार मौका है। उन्होेनंे बेसिक शिक्षा विभाग के साथ-साथ उच्च शिक्षा व कृषि विभाग के अफसरों को भी कहा कि इस मौके पर मासूम बच्चों को देश व देश को मिलने वाली आजादी के साथ-साथ संविधान की जानकारी दें ताकि उनको अपने देश के बारे में जानकर गर्व हो सके।

गणतंत्र दिवस के मौके पर जिले की सभी तहसील व ब्लाक मुख्यालयों के साथ-साथ नगर पंचायत व नगर पालिका इलाकों में झण्डे व गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रयोग होने वाले पोस्टर, गुब्बारे, बैज की दुकाने लगी हुई है। बच्चे व तमाम लोग खरीददारी भी कर रहे है। मिठाई की दुकानों पर तीन तरह के लडडू आसानी से मिल जा रहे है। जिसमे बेसन लडडू 200 रूपये किलो तक की, बंूदी लडडू में दो क्वालिटी मिल रही है। एक बारिक बंूदी 160 रूपये जबकि मीडियम बंूदी के लडडू 200 से लेकर 240 रूपये तक बिक रहे है। जिले भर में त्योहार को लेकर उत्साह है। पुलिस विभाग की ओर से भी सुरक्षा के मददेनजर सभी रेलवे व हाल्ट स्टेशनों, इलाकाई कस्बों ग्रामीण इलाकों में तमाम हिदायतें देते हुए रूटमार्च भी किया गया है। पुलिस कप्तान ओमवीर सिंह ने जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई भेजी है।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – प्रख्यात सिद्ध पुरुष बाबा नेवलदास की तपोस्थली उमापुर स्थित समाधि की चौखट पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश ने टेका माथा

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – दिनांक 15 अप्रैल 2024 को पटना हाईकोर्ट के …