Breaking News

17 सूत्रीय मांगपत्र के लागू होने से सुखी होगा देश का हर नागरिक:करतार भड़ाना

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्रदेश के पूर्व सहकारिता मंत्री करतार सिंह भड़ाना का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने वायदे अनुसार अयोध्या में राम मंदिर तो बना दिया किंतु देश में रामराज तभी कायम होगा जब प्रत्येक देशवासी की सुख-सुविधा का ख्याल सरकार द्वारा रखा जाएगा तथा वह किसी भी तरह से दुख व चिंता से ग्रसित नहीं रहेगा और यह हरियाणा संघर्ष समिति के 17 सूत्रीय मांग पत्र के लागू करने से ही संभव हो सकेगा।

इस 17 सूत्रीय मांग पत्र को लागू करने के लिए जो भी राजनैतिक दल अपनी रंजामंदी देगा उसका समर्थन 17 सूत्रीय संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा किया जाएगा और ऐसा कोई राजनैतिक दल नहीं करता है तो वोट की चोट से अपना हक प्राप्त किया जाएगा।

पूर्व मंत्री करतार भड़ाना ने सोमवार को अरावली पर्वत माला में स्थित नाहर कुटी पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान 17 सूत्रीय संघर्ष समिति हरियाणा के आगामी कार्यक्रमों पर प्रकाश डालते हुए यह बात कही। इस अवसर पर प्रदेश के विभिन्न गांवों से आए पंच-सरपंच विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर उन्होंने 17 सूत्रीय संघर्ष समिति हरियाणा के मांग पत्र का विमोचन भी बुजुर्गों द्वारा करवाया।

पूर्व मंत्री ने कहा कि उनका हमेशा से ही यह सपना रहा है कि समाज,प्रदेश व देश के लिए ऐसा कोई काम अवश्य किया जाए जिससे कि वह समाज,प्रदेश व देश के कर्ज को उतार सके और इसी उद्देश्य की प्राप्ती के लिए 17 सूत्रीय संघर्ष समिति हरियाणा के मांग पत्र पर हरि की धरा हरियाणा से इसकी शुरूआत की जा रही है।

इस 17 सूत्रीय मांग पत्र में समाज के प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखते हुए मांगों को शामिल किया गया है और जिन 17 मांगों को इस मांग पत्र में शामिल किया गया है अगर उन मांगों पर पूरी ईमानदारी से काम किया जाता है तो देश में रामराज स्थापित करना संभव हो सकेगा। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल का उदाहरण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जिस भी योजना को प्रदेश में लागू करते है वह पूरी नेक नीयती के साथ करते है और यह उसी का परिणाम है कि उन योजनाओं का फायदा प्रदेश के सभी वर्गों को मिल भी रहा है।

प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि वह हमेशा सफेद झूठ बोलते है। वास्तविकता से उनका कोई लेना-देना नहीं होता है। आज जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली गैस चैम्बर में तब्दील हो चुकी है और इस पर भी वह राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे है।

उनका यह कहना कि उन्होंने एक्यूआई केवल 900 से घटाकर 500 कर दिया है अपने आप में काफी हास्यप्रद है। उन्होंने कहा कि जन मानस के हक की लड़ाई के लिए वह आगामी सप्ताह से प्रदेश भर में भ्रमण कर 17 सूत्रीय संघर्ष समिति हरियाणा की मांगों से आम प्रदेश वासी को अवगत करायेगें।

उनका कहना था कि जो भी राजनैतिक दल उनकी इन 17 सूत्रीय मांगों पर अपनी ओर से सहमति देगा उसका संघर्ष समिति द्वारा समर्थन किया जाएगा और ऐसा कोई राजनैतिक दल नहीं करता है तो वोट की चोट से अपना हक प्राप्त किया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद आयॅरन एण्ड स्टील ट्रेंड्स एसोसिएशन ने मनाया होली मिलन समारोह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आयॅरन एण्ड स्टील ट्रेड्रस एसोसिएशन(फिस्टा) का होली मिलन समारोह …