Breaking News

आठ वर्षीय हियान छाबड़ा ने किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:26 मई तक शिवाजी छत्रपति स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स बाले वाड़ी,पुणे (महाराष्ट्र)में आयोजित हुई। राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में (बच्चे और कैडेट) में फरीदाबाद के सेक्टर-9 में रहने वाले आठ वर्षीय छात्र हियान छाबड़ा ने स्वर्ण और रजत पदक जीतकर जिले के साथ-साथ अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

हियान छाबड़ा ने 7 से 9 आयु वर्ग और 36 किलोग्राम से कम वर्ग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। हियान ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए‘किक लाइट इवेंट’में स्वर्ण पदक और‘टीम’ इवेंट में रजत पदक जीता। यह हियान की पहली राष्ट्रीय चैंपियनशिप थी। उल्लेखनीय है कि हियान सेक्टर-9 में रहता है और मॉडर्न दिल्ली इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा 4 का छात्र है।

हियान की इस बड़ी उपलब्धि का श्रेय उनके परिवार ने उसके कोच संतोष थापा और अध्यापिका दिव्या को दिया है। अब नेशनल के बाद,हियान खुद को‘विश्व चैम्पियनशिप’के लिए तैयार कर रहा है जो इस साल अगस्त के आसपास हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित हो सकती है। हियान के सभी दोस्तों,रिश्तेदारों और शुभचिंतकों ने उनकी उपलब्धि के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं और उन्हें उम्मीद है कि हियान आने वाले भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन करेगा। हियान के पिता रोहित छाबड़ा का कहना है कि बच्चे को उसकी रुचि के अनुसार खेलों में जरुर डाले ताकि आगे चलकर वह उसमें उम्दा प्रदर्शन करके अपनी प्रतिभा दिखा सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आधुनिक भारत के निर्माण में नेहरू जी ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका:बलजीत कौशिक

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की …