Breaking News

500 सालों बाद साकार हो रहा है अयोध्या में राममंदिर बनने का सपना:धनेश अदलक्खा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल बना हुआ है। जगह-जगह लोगों द्वारा झांकियां व अन्य धार्मिक आयोजन किए जा रहे है।

इसी कड़ी में सेक्टर 9 स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर द्वारा मंदिर में रामलल्ल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा एवं गृभ ग्रह के नवनिर्माण के शिलान्यास के उपलक्ष्य में महिलाओं द्वारा 150 कलशों की यात्रा निकाली गई। यह यात्रा मंदिर प्रांगण से आरंभ हुई,जो कि पूरे सेक्टर 9 की मार्किट से घूमती हुई मंदिर प्रांगण में ही सम्पन्न हुई।

इस दौरान जगह-जगह कलश यात्रा का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर हरियाणा फार्मेसी के चेयरमैन धनेश अदलक्खा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। पिछले 500 सालों से लंबित यह मामला अब साकार होने को है और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी के कारण ही संभव हुआ है।

श्री अदलक्खा ने कहा कि अयोध्या में रामलल्ला के विराजमान होने के बाद पूरे देश में दीवाली मनाई जाएगी और घर-घर दीप जलाकर राम लला का स्वागत सत्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर का मुद्दा बहुत ही पुराने समय से लंबित था और लम्बी कोर्ट कचहरी की लड़ाई के बाद अब यह सपना साकार हुआ है, जिसको लेकर लोगों में खासा उत्साह है। सनातन धर्म मंदिर के प्रधान रमेश मलिक ने बताया कि यह कलश यात्रा प्रभु श्री राम मंदिर के अनावरण के उपलक्ष्य में निकाली गई, कलश यात्रा में महिला श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और गाजे बाजे के साथ यह आयोजन हुआ।

उन्होंने बताया कि आज से 22 जनवरी तक मंदिर में विभिन्न प्रकार के धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस आयोजन को सफल बनाने में मंदिर कमेटी के सभी सदस्यगणों ने बढ़चढकर भागेदारी निभाई। इस अवसर पर संजय मक्कड़,तारा मंगला,कृष्णा चौधरी,पंकज अग्रवाल,आरसी कटोच,एमआर मोंगा,उदय सिंह एडवोकेट,सुनील गाखड,जेपी तिवारी,अजय अग्रवाल,मुकेश अग्रवाल,जेपी गुप्ता,डीएस भाटी, वीडी शर्मा,गुलशन खट्टर, सरबजीत कौशिक,एनके जैन,सुनीता रंजन,विनोद शर्मा,अरुण वालिया,अजय भाटिया,सतवीर शर्मा,सुनील आनंद,अनिल सेठ,आशीष नरूला,रोहतास गुप्ता,केशव कुकरेथी,डीपी शर्मा,अनिल गोयल,नवीन,अविनाश गुप्ता,विनोद कालिया,सहगल,एमएम शर्मा,आरसी चंद्रा,सुरेश चिकारा,दीपक शर्मा,मिस्टर भ्याणा,प्रभु दयाल शर्मा,अजय सिक्का,मदन मोहन माहेश्वर सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुआ है प्रदेश में चौमुखी विकास:परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद।भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के …