नक्सली हमले में शहीद हुए जवान के घर पहुंचे डीएम व एसएसपी

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

अयोध्या जिले के सीआरपीएफ जवान राजकुमार यादव नकश्ली हमले में हुआ शहीद,बीजापुर सुकमा सरहदी क्षेत्र ग्राम जोनागुड़ा के टेकलगुडम और जहांगीर गांव के बीच पुलिस और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद घटी घटना कोबरा कमांडो हेड कांस्टेबल राजकुमार यादव पुत्र स्वर्गीय सूरज लाल यादव अयोध्या कोतवाली रानोपाली, के निवासी थे। जिनका जन्म 4 जून 1976 में हुआ और अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी करने के बाद 4 अक्टूबर 1995 में सीआरपीएफ बटालियन के कोबरा कमांडो में सिपाही के रूप में भर्ती हुए। और 2015 में प्रमोशन के बाद हेड कांस्टेबल बने।

राजकुमार यादव परिवार में सबसे बड़े पुत्र थे। उनके छोटे भाई रामविलास और मुरारी लाल हैं।इनकी पत्नी ज्ञानमती यादव और 2 पुत्र शिवम 15और हिमांशु 10 है। इस घटना को लेकर पूरा परिवार सदमे में है। छोटे भाई रामविलास ने बताया अभी 2 दिन पूर्व ही फोन से बातें हुई थी।सूचना पर जिलाधिकारी अनुज झा एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय सहित सुरक्षा अधिकारियों और तमाम लोगों ने शहीद के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात किया।

नक्सली मुठभेड़ में शहीद जनपद अयोध्या के महान योद्वा स्वः श्री राजकुमार यादव की शहादत पर वीरता को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्वांजलि दिया और कहा राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवान का शव आने पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराया जाएगा। हमारी संवेदनाए परिवार के साथ है,हमसब परिवार के साथ खड़े हैं। मुख्यमंत्रीी द्वारा शहीद जवान के प्रति कई घोषणाएं की गई हैं।अयोध्या से राजकुमार तथा चन्दौली से धर्मदेव कुमार की शहादत पर मुख्यमंत्री ने शोक संवेदना व्यक्त कर कई घोषणाएं की हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.