Breaking News

जिला कलक्टर नमित मेहता का आसींद दौरा

पालड़ी में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में सुनी आमजन की समस्याएं

एनएच द्वारा अवाप्त भूमि के मुआवजे संबंधी प्रकरणों का प्राथमिकता से हो निस्तारण: जिला कलक्टर

आसींद में सीएचसी का औचक निरीक्षण किया, एसडीएम कार्यालय में ली बैठक
(प्रमोद कुमार गर्ग)

भीलवाड़ा, 4 जुलाई। जिला कलक्टर नमित मेहता गुरुवार को आसींद क्षेत्र के दौरे पर रहें। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत पालड़ी में ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में आमजन की समस्याएं सुनी। इसके पश्चात सीएचसी, आसींद का औचक निरीक्षण किया और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं जांची। उन्होंने एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण एवं गुड गवर्नेंस के निर्देशों के अनुपालना में जन समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण कार्य जैसे त्रिस्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जा रहा हैं।

इसी कड़ी में माह के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं को सुनने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता ग्राम पंचायत पालड़ी पहुंचें। उन्होंने ग्रामीणों के पेयजल, बिजली, रास्ता खुलवाने, जमीनों के मुआवजे, अतिक्रमण हटाने, पीएम आवास, नाला निर्माण सहित विभिन्न परिवेदनाओं का मौके पर ही निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की।

जनसुनवाई में एनएच 158 पर अवाप्त भूमि के मुआवजे संबधी ग्रामीणों के परिवाद प्राप्त हुए, जिस पर जिला कलक्टर ने एसडीएम उम्मेद सिंह को अवाप्त जमीनों के मुआवजे के प्रकरणों को प्राथमिकता से लेकर ग्रामीणों को जल्द से जल्द मुआवजे दिलवाने के लिए निर्देशित किया।

इसी प्रकार जनसुनवाई में पालड़ी व आस पास की ढाणियों से आए ग्रामीणों ने पेयजल संबंधी समस्या जिला कलक्टर के समक्ष रखी। जिला कलक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए पीएचईडी के अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाकर पेयजल सप्लाई दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही एसडीएम उम्मेद सिंह को क्षेत्र की पेयजल समस्या के समाधान के लिए रेगुलर मॉनिटरिंग के निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस भरत मीणा, तहसीलदार बी एल सैन सहित पानी, बिजली, चिकित्सा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।


सीएचसी में सफाई व्यवस्था सुधारने, चिकित्सकीय प्रबंधन बेहतर करने के दिए निर्देश

इसके पश्चात जिला कलक्टर नमित मेहता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, आसींद का आकस्मिक निरीक्षण किया तथा अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सकीय प्रबंधन बेहतर रखें एवं मरीज का त्वरित उपचार हो। इसके साथ ही जिला कलक्टर ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था को लेकर कमियां मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सीएचसी प्रभारी को अस्पताल परिसर में साफ सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, मरीजों तथा उनके परिजनों के लिए बैठक व्यवस्था सहित अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के प्रभारी से अस्पताल की चिकित्सा की स्थिति की जानकारी ली। सीएमएचओ डॉ सीपी गोस्वामी भी साथ मौजूद रहे।

जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी उम्मेदसिंह को सप्ताह में एक बार नियमित रूप से अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था के जायजा लेने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने मरीजों के परिजनों से अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं के संबंध में फीडबैक भी लिया। उपचार को लेकर परिजनों ने किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने की जानकारी दी। उन्होंने अस्पताल की प्रयोगशाला, सोनोग्राफी कक्ष सहित विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया तथा वार्डों में मरीजों को मिल रही सुविधाओं के बारे में संतोष जताया। साथ ही अस्पताल प्रशासन को आगे भी बेहतर सुविधा देने के निर्देश दिए।

उपखंड कार्यालय में ली बैठक, तहसील कार्यालय में किया पौधारोपण

जिला कलक्टर नमित मेहता ने उपखंड कार्यालय आसींद में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक लेकर क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली तथा विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी लेते हुए आमजन की समस्याओं का तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने क्षेत्र में लाइटिंग, उद्यान विकास के लिए तथा नगरीय निकाय के माध्यम से शहरी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत क्षेत्र में सौंदर्यीकरण के संबंध में निर्देशित किया। इसके पश्चात जिला कलक्टर ने उपखंड कार्यालय में पौधारोपण भी किया और आमजन से अधिक से अधिक वृक्षारोपण की अपील की।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कलक्टर ने विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह   (प्रमोद कुमार गर्ग) भीलवाड़ा, 16 जुलाई। स्वाधीनता …