Breaking News

विज्ञान महोत्सव में एमथ्रीएम फाउंडेशन के कार्यक्रमों में बच्चों द्वारा विकसित प्रस्तुत किए गए

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:एमथ्रीएम फाउंडेशन,जो विज्ञान नवाचार और प्रौद्योगिकी-संचालित शिक्षण को आगे बढ़ाने में अग्रणी है नें 17 जनवरी से 20 जनवरी 2024 तक होने वाले भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2023 में अपनी सक्रिय भागीदारी की घोषणा की है। STEM अवधारणाओं और गतिविधियों के माध्यम से विज्ञान शिक्षा को अगली पीढ़ी को प्रेरित करने और सशक्त बनाने के लिए एमथ्रीएम फाउंडेशन पूर्णत समर्पित है।

अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में,एम3एम फाउंडेशन के स्टॉल पर न केवल आईएमपावर कार्यक्रम (प्रवासी मजदूरों) के बच्चों द्वारा बनाए गए प्रभावशाली विज्ञान मॉडल प्रदर्शित किये जा रहे हैं,बल्कि NASA HERC 2024 के लिए टीम KAIZEL द्वारा वर्तमान में विकसित किए जा रहे रोवर का भी प्रदर्शन किया जा रहा है । एमथ्रीएम फाउंडेशन इस महोत्सव में उपस्थित लोगों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र को प्रत्यक्ष रूप से जिज्ञासा और खोज की भावना को जानने के लिए आमंत्रित करता है साथ ही बढ़ावा भी देता है। महत्वाकांक्षी वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित करने और समर्थन देने के लिए,एमथ्रीएम फाउंडेशन प्रत्येक दिन स्टॉल पर आने वाले एक उत्कृष्ट छात्र को साक्षर छात्रवृत्ति प्रदान करेगा।

यह छात्रवृत्ति विज्ञान के क्षेत्र में असाधारण प्रतिभा को पहचानने और उसका पोषण करने की फाउंडेशन की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। एमथ्रीएम फाउंडेशन स्टॉल (50) के आगंतुकों को अपनी यात्रा के दौरान टीम KAIZELऔर भारत के सबसे कम उम्र के वैज्ञानिक गोपाल जी से मिलने का अनूठा अवसर भी मिलेगा। इस इंटरैक्टिव अनुभव का उद्देश्य युवा दिमागों को वास्तविक दुनिया के नवप्रवर्तकों से जोड़ना,प्रेरणा और मार्गदर्शन प्रदान करना है।

एमथ्रीएम फाउंडेशन की चेयरपर्सन और ट्रस्टी डॉ.पायल कनोडिया ने भारत अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव में फाउंडेशन की भागीदारी के बारे में उत्साह व्यक्त किया।”हम विज्ञान शिक्षा की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास करते हैं,और इस महोत्सव में हमारी भागीदारी नवाचार को बढ़ावा देने और युवा दिमागों को सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

प्रदर्शन पर मॉडल और नासा एचईआरसी 2024 रोवर सिर्फ प्रदर्शन नहीं हैं वे असीमित संभावनाओं के प्रतीक हैं जो हमारी भावी पीढ़ियों के लिए द्वार खोलता है। एमथ्रीएम फाउंडेशन विज्ञान शिक्षा में अग्रणी बना हुआ है,उनका यह प्रयास एक स्थायी प्रभाव पैदा करने और ऐसे भविष्य में योगदान देने के लिए समर्पित है जहां तकनीकी प्रगति सभी के लिए सुलभ हो।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …