Breaking News

डीसीपी सेंट्रल ने एनजीओ व संस्था संचालक के साथ पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन मीटिंग की

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ट द्वारा पुलिस पब्लिक कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी ने अपने कार्यालय में शहर के 44 एनजीओ संस्था संचालोको के साथ मीटिंग करके सामाजिक समस्याएं और उन को किस प्रकार से दुर किया जा इस बात पर चर्चा हुई। इस बैठक में, कम्युनिटी पुलिसिंग इंचार्ज सविता,सुभाष यादव बदलाब हमारी कोशीश से,अभिषेक देशवाल विरांगना नारी शक्ति से, सुमीता गुप्ता नई उड़ान,दिनेश राघव मिशन जागरीत्री विकाश कश्यप गंगा सेवा समीती व भीम सिंह यादव ब्लाइंड वेल्फेयर एसोसिएशन शहर की करीब 44 एनजीओ संचालकों ने मीटिंग में भाग लिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस से संबंधित सामाजिक मुद्दों की सुनवाई व उनके समाधान के लिए पुलिस पब्लिक कोआर्डिनेशन की बैठक आयोजित की गई जिसमें डीसीपी सेंट्रल ने समाज में हो रहे अपराध जैसे नशा तस्करी धूम्रपान साइबर अपराध महिला विरूद्ध अपराध के बचाव के संबंध में बची थी और उनके समाधान निकालने पर छोड़ दिया।

बैठक में मौजूद एनजीओ संस्था संचालोको से साईबर फ्रॉड से बचाब,नशा तस्करी,ट्रैफिक नियमों,महिला विरूद्ध अपराध के प्रति जागरुक करने का कार्य करेंगे। सभी एनजीओ संस्था संचालक का सीनियर सिटीजन सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सविता की अध्यक्षता में एक whatsapp ग्रुप बनाया जाएगा।

एनजीओ के द्वारा फरीदाबाद में प्रत्येक महीने की प्रथम बुधवार को साइबर अपराध के प्रति जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। जागरुकता प्रोग्राम में एनजीओ ग्रुप का पुलिस टीम सहयोग करेंगी। इस अवसर पर नई उड़ान एनजीओ संस्था के संचालक श्री रहिस जोकि दिव्यांग है व्हीलचेयर के माध्यम से पुलिस के साथ लोगों को साइबर अपराध नशा मुक्ति के प्रोग्राम के जरिए जागरुक करेंगे।

इस अवसर पर डीसीपी सेंट्रल ने सभी एनजीओ संचालक को धन्यवाद किया।मीटिंग का उद्देश्य जागरूकता के माध्यम से साइबर ठगी से बचने पर जोर दिया गया जागरूकता ही बचाव है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोलकाता से गुमशुदा बच्चे को तलाश करने पर पिता ने पुलिस का किया धन्यवाद

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हम आपको बता दें कि 15 जून को सेक्टर-3 से …