Breaking News

डीसी विक्रम सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को 37वे सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले की जिम्मेदारी की तय

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम सिंह ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को 37वे अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले की जिम्मेदारी की तय करते हुए कहा कि मेले के उद्घाटन के दौरान अधिकारियो की जबाब देही तय कर दी गई है। डीसी विक्रम सिंह ने सुरक्षा और व्यवस्थाओं के लिए दिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों दिशा-निर्देश भी दिए।

डीसी विक्रम सिंह सूरजकुंड परिसर स्थित होटल राजहंस में 2 फरवरी से शुरू होने वाले 37वें अंतरराष्ट्रीय क्राप्ट मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक को दिशा-निर्देश दे रहे थे। डीसी विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आज बुधवार को दोपहर बाद सूरजकुडं के राजहसं होटल में 37वे अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेले का उद्घाटन की तैयारियों के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो के साथ बैठक आयोजित की गई। डीसी विक्रम सिंह ने बैठक में सुरक्षा और व्यवस्थाओं के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों दिए दिशा-निर्देश दिए।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि 2 फरवरी को मेले का आधिकारिक उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा किया जाएगा वहीं 3 फरवरी को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मेले में शिरकत करेंगे। डीसी विक्रम सिंह ने बैठक में विभाग वार अधिकारियो को जिम्मेदारी के दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि इस बार का 37वां अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला पिछले वर्षों के मुकाबले इस वर्ष और भी ज्यादा भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा।

ऐसे में मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों द्वारा सुरक्षा और व्यवस्थाओं के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सभी तैयारियां और अधिक बेहतरीन ढंग से करने के दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इस बार मेले में 40 देश शामिल होंगे तथा कई देशों के राजदूत भी विभिन्न अवसरों पर मेले में शिरकत करेंगे।

डीसी ने निर्देश दिए कि मेले में सफाई, सडक़ों की व्यवस्था,लाईटिंग,बिजली की व्यवस्था,शौचालयों,हेलीपैड की साफ सफाई सहित सभी सुविधाएं बेहतरीन हों। इसके लिए सभी विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी जिम्मेदारियों की तैयारियां यथाशिघ्र पूरी कर लें।

मेले में पार्किंग सहित अन्य सभी विषयों पर भी संबंधित विभागों के अधिकारियो को निर्देश दिए गए।
बता दें कि 37वें अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुडं शिल्प मेला सुबह 10:00 बजे शुरू हो कर रात 08:00 बजे तक रहेगा। वहीं बड़ी चौपाल व छोटी चौपालों पर लगातार अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

यहां देश व विदेश के कलाकारों के अलावा स्कूली बच्चे भी अपनी प्रस्तुती देंगी। बच्चों के लिए प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई जाएंगी।समीक्षा बैंठक में एडीसी आनंद शर्मा,डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन,एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल,एमसीएफ के सहायक कमीशनर गौरव अन्तिल,एमसीएफ की ज्वाइंट कमीशनर शिखा अन्तिल,ज्वाइंट कमीशनर एमसीएफ करण सिंह भगोरिया,जीएम टूरिज्म यूएस भारद्वाज,डीआईपीआरओ राकेश गौतम सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …