Breaking News

लोक कला ओर संस्कृति को जीवित रखने का काम करेगी दादा लख्मीचंद की हरियाणवी फिल्म:पूर्व मंत्री विपुल गोयल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणवी लोक गायक दादा लख्मी के जीवन पर बनी दादा लख्मी फिल्म के हीरो हितेश शर्मा ने कल पूर्व मंत्री विपुल गोयल से उनके निवास स्थान पर फिल्म के प्रमोशन के लिए भेंट कर आशीर्वाद लिया।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल दादा लख्मी फिल्म का एक शो इसी मंगलवार दिनांक 22/11/2022 को सेक्टर-12 के अल्डिको मॉल में निशुल्क अपने क्षेत्र के लोगो को दिखाएंगे ताकि दादा लख्मी के जीवन से अच्छे विचारों को समाज के लोग अपना सके।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने बताया की दादा लख्मी की यह फिल्म लोक कला व हरियाणा की संस्कृति को समेटे हुए है। पूर्व मंत्री ने फिल्म के सभी कलाकारो को बधाई देते हुए कहा की सभी ने मिलकर बहुत मेहनत की है ओर दादा लख्मी के जीवन को फिल्म के माध्यम से बताने का प्रयास किया है जोकि सराहनीय है। पूर्व मंत्री ने कहा की हम सभी को दादा लख्मी के विचारों को अपने जीवन में उतारना चाहिए ओर दादा लख़्मी फिल्म के सभी कलाकारों ने उनके विचारों को ऐतिहासिक तथ्यों के साथ प्रस्तुत किया है इससे फिल्म आने वाली युवा पीढ़ी को भी संदेश देगी।

पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने फिल्म को टैक्स फ्री करने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा की हरियाणवी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए हरियाणा सरकार ने फिल्म पॉलिसी बनाई है। जिसके अंतर्गत आर्थिक सहायता व अन्य मदद दी जा रही हैं।

हरियाणा के कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए पंचकूला में फिल्म सिटी बनाई जा रही है, जो फिल्मकारों के लिए मददगार साबित होगी। पूर्व मंत्री ने कहा की पंडित लखमी चंद हरियाणवी भाषा के एक प्रसिद्ध कवि व लोक कलाकार थे।

हरियाणवी रागनी व सांग में उनके अद्भुत योगदान के कारण उन्हें“सूर्य-कवि”भी कहा जाता है ओर यही कारण है की आज समाज में घटित होने वाली बातों को दादा लख़्मी ने कई वर्षो पहले ही अपनी कविताओं के माध्यम से कह दिया था।

इस मोके पर उनके साथ फिल्म के सहयोगी कलाकर व हितेश शर्मा के पिता सहित पंडित मुकेश शास्त्री पूर्व चैयरमेन मार्केट कमेटी,बाबू खान,सहदेव जय हिंद,दीपक शाक्य,सुभाष भगत व अन्य लोग भी उपस्थित थे

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हमारी संस्कृति में शामिल है बुजुर्गों का सम्मान:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 8 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में विधायक राजेश …