Breaking News

राहगीर के साथ मारपीट कर छीनाझपटी करने वाले 4 आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबादःडीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी राकेश सिंह की टीम ने मारपीट व स्नैचिंग के मुकदमे में चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में कुणाल,दीपक,योगेश तथा सागर का नाम शामिल है। चारों आरोपी फरीदाबाद के बल्लभगढ़ एरिया के रहने वाले हैं। आरोपियों ने 05 जनवरी की रात को जुन्हेड़ा निवासी गणेश के साथ मारपीट करके लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। गणेश का एक गांव में ग्राहक सेवा केंद्र है।

जब गणेश श्याम को अपनी दुकान बंद करके तिगांव से अपने घर जुन्हेड़ा मोटरसाइकिल से घर जा रहा था तो आरोपियों ने लूट के इरादे से गणेश का पीछा किया और जब गणेश सुनसान रास्ते से गुजर रहा था तो आरोपियों ने डंडे व चाकू से गणेश पर हमला कर दिया और उसे घायल करके उसके लैपटॉप,फिंगरप्रिंट मशीन, बैग,जरूरी कागजात तथा ₹50000 छीनकर फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर आदर्श नगर थाने में मारपीट तथा स्नैचिंग की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए 18 जनवरी को गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर चारों आरोपियों को तिगांव पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया और पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से 2 लैपटॉप,1 फिंगर प्रिंट मशीन,1 बैग,जरूरी कागजात व ₹21300 नकद बरामद किए गए। इसके अलावा आरोपियों के कब्जे से वारदात में उपयोग 2 डंडे तथा 1 चाकू बरामद किया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए ही चोरी तथा छीना झपटी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपी कुणाल के खिलाफ चोरी तथा लड़ाई झगड़े के 5 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी दीपक के खिलाफ भी पोक्सो एक्ट,चोरी तथा लड़ाई झगड़े के तीन चार मुकदमे दर्ज हैं।

 

पोक्सो एक्ट के मुकदमे में आरोपी दीपक को 10 वर्ष की सजा हुई थी जिसमें वह 3 साल की सजा काटने के पश्चात बाहर आया था और बार आने के पश्चात उसने फिर से चोरी व छीना झपटी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। आरोपियों योगेश के खिलाफ भी लड़ाई झगड़े के दो तीन मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी दीपक,कुणाल तथा योगेश तीनों जेल की हवा खा चुके हैं। आरोपी कुणाल द्वारा इससे पहले की गई चोरी का क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है जिसमें उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात सभी आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करें जेल भेज दिया गया है।

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आरडब्लूए एसी नगर द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में पहुंचे सभी नेता

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:होली के पावन पर्व के अवसर पर आरडब्लूए एसी …