Breaking News

योग आयोग एवं आयुष विभाग के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय विशेष योग शिविर का समापन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि योग आयोग एवं आयुष विभाग के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय विशेष योग शिविर का आज मंगलवार को समापन हो गया है।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में जिला की चार व्यायाम शालाओं जजरू,मच्छगर,पाली और नचौली में योग आयोग एवं आयुष विभाग के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय विशेष योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसका प्रसारण योग आयोग हरियाणा के द्वारा आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के तहत विभिन्न डिजिटल प्लैटफार्म पर किया गया।

आपको बता दें कि अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले तैयारियों के चलते आयुष विभाग के योग सहायकों द्वारा जिला फरीदाबाद की सभी व्यायामशालाओं में विशेषतौर योग प्रोटोकॉल का अभ्यास सुबह-शाम करवाया जा रहा है।

जिला आयुष अधिकारी डाक्टर मोनीषा लाम्बा ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सरकार का उदेश्य है कि योग लोगों तक पहुंचे ताकि लोग स्वस्थ्य रहें। उन्होंने कहा कि योग के प्रोटोकॉल में शामिल किए गए सभी योगाआसन और प्राणायाम इस प्रकार से बनाए गए हैं कि उनको बच्चे,जवान,पुरुष और महिलाओं से लेकर बुजुर्ग तक आसानी से अभ्यास कर सकें ।

उन्होंने आगे बताया कि यह योग प्रोटोकॉल शिविर रोजाना सुबह-शाम जिले के सभी व्यायाम शालाओं में 21 जून 2023 तक चलते रहेंगें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद आयॅरन एण्ड स्टील ट्रेंड्स एसोसिएशन ने मनाया होली मिलन समारोह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आयॅरन एण्ड स्टील ट्रेड्रस एसोसिएशन(फिस्टा) का होली मिलन समारोह …