Breaking News

गोरखपुर में बिजली कटौती से सीएम नाराज।

बिजली गुल होने की शिकायत पहुंची शासन में

एक्सईएन मनोज कुमार गौड़ के खिलाफ जांच शुरू

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर शहर में बिजली कटौती का मामला लखनऊ पहुंच गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) की जांच शुरू कर दी गई है।
मोहद्दीपुर से जंगल कौडिय़ा तक फोरलेन और जेल बाईपास से बरगदवा तक सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है। बाधक बन रहे बिजली के पोल और तार हटाए जा रहे हैं। इसकी जिम्मेदारी विद्युत माध्यमिक कार्यखंड को सौंपी गई है। इस काम के लिए बिजली निगम तकरीबन रोजाना शटडाउन लेता है। इस कारण कुछ इलाकों में दिन में घंटों बिजली गुल रहती है।
बिजली गुल होने की शिकायत किसी ने शासन में की है। इसमें बताया गया कि विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के एक्सईएन मनोज कुमार गौड़ की वजह से बिजली कट रही है। इसकी जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। एक्सईएन ने बताया कि फोरलेन निर्माण में पोल व तार की शिफ्टिंग के लिए नियमानुसार शटडाउन लिया था। मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद का कहना है कि शासन से निर्देश के बाद जांच शुरू कर दी गई है। विद्युत माध्यमिक कार्यखंड जंगल कौडिय़ा फोरलेन और जेल बाईपास पर काम करा रहा है। काम के लिए शटडाउन लिया जा रहा है। पूरी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

तीन दिन में बताएं, कब तक पूरा करेंगे काम
मोहद्दीपुर से जंगल कौडिय़ा तक बन रहे फोरलेन के दोनों तरफ बिजली केबिल बिछाने के कार्य का भी एमडी ने निरीक्षण किया। डीएम के. विजयेंद्र पाण्डियन, मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद, अधीक्षण अभियंता शहर यूसी वर्मा, लोक निर्माण विभाग के एमके अग्रवाल, विद्युत माध्यमिक कार्यखंड के अधिशासी अभियंता एमके गौड़ के साथ गोरखनाथ क्षेत्र के मोहरीपुर इलाके का निरीक्षण किया। एमडी ने सड़क के दोनों तरफ बनाए जा रहे नाले को भी देखा। बिजली निगम के अफसरों ने नाले में पानी भरने के कारण अंडरग्राउंड केबिल बिछाने में हो रही समस्या से एमडी को अवगत कराया। एमडी विद्याभूषण ने कहा कि बिजली निगम और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अफसरों को निर्देश दिए गए हैं कि वह तीन दिनों में पूरी कार्ययोजना बनाएं कि काम कब तक पूरा कराएंगे। काम में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोनों विभागों के अफसरों को समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

About IBN NEWS

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज सपा विधायक अभय सिंह को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। सपा विधायक अभय सिंह को मिली वाई श्रेणी की …