Breaking News

इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट गीडा गोरखपुर के संयुक्त तत्वाधान में मस्तिष्क का उपयोग कर सफल उद्यमी बने – राणा

रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी

गोरखपुर। सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा स्थित
भारत सरकार के सूक्ष्म,लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय और इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट गीडा, गोरखपुर के संयुक्त तत्वाधान मे एक राष्ट्रीय स्तर का उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया |कार्यक्रम शुभारम्भ केवीआईसी के सहायक निदेशक संजीव राणा एवं संस्थान के निदेशक डॉ एन के सिंह के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा युवाओं को स्वरोजगार के लिए उद्योग तथा व्यवसाय प्रारम्भ करने के लिए प्रेरित करने की अत्यंत आवश्यकता हैं उन्होंने युवाओं को कुछ नया सोचने की आवश्यकता पर बल दिया | उन्होंने कहा की केंद्र सरकार के विभिन्न रोजगार सृजन कार्यक्रमो के माध्यम से युवाओ को आर्थिक तौर पर स्वालम्बी बनाना ही हमारा लक्ष्य हैं। साथ ही उन्होंने मस्तिष्क की शक्तियों के बारे मे विस्तार से चर्चा करते हुए बताया की जीवन मे आप वैसे ही बन जाते हैं जैसा आप सोचते हैं। उन्होंने ने बताया कि वे एक मोटिवेशनल स्पीकर एवं माइंड पावर ट्रेनर भी है।
संजीव राणा जी ने पारंपरिक उत्पादो का उत्पादन एवं विपणन आधुनिक तरीके से कैसे कर अपने को सफल व्यवसायी कैसे बन सकते हैं पर विस्तार से चर्चा करते हुए नये नये व्यवसायिक प्रारुप पर प्रकाश डाला
कार्यक्रम कि अध्यक्षता करते हुए निदेशक डॉ एन के सिंह ने कहा कि भागदौड़ भरी जिंदगी व तकनीकी के इस दौर मे केवल साधारण डिग्री के सहारे नौकरी की कल्पना नहीं की जा सकती हैं |अगर नौकरी चाहिए तो छात्र -छात्राओं को कौशल विकास मे निपुणता होना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन एमबीए विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मनोज कुमार मिश्रा के द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से संस्थान के अध्यक्ष नीरज मातनहेलिया, सचिव श्याम बिहारी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष निकुंज मातनहेलिया, संयुक्त सचिव अनुज अग्रवाल, डीन शैक्षणिक डॉ आर पी सिंह, डीन छात्र कल्याण डॉ के एन मिश्रा डीन फार्मेसी डॉ आरती गुप्ता ,विनीत राय,आशुतोष राव, जीतेन्द्र सिंह यादव, शालिनी सिंह,प्रदीप कुमार चौधरी सहितअन्य लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

लखनऊ शहर के 75 चौराहों एवं तिराहों पर कराई जा रही है भव्य प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग-उ0प्र0 Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लखनऊः 11 अगस्त, 2022 …