Breaking News

बाबा मंगलेश्वर महादेव का हुआ भव्य श्रृंगार व कुश्ती प्रतियोगिता

 

धार्मिक स्थलों पर सहयोग देना मेरा कर्तव्य है-नपाप चेयरमैन

मीरजापुर (अहरौरा) बाबा मंगलेश्वर महादेव मंदिर अहरौरा क्षेत्र के ग्राम घासीपुर (बसाढ़ी) में है जहाँ महाशिवरात्रि के अवसर पर बाबा का भव्य श्रृंगार किया गया। मंगला आरती की गयी।प्रसाद वितरण का भव्य कार्यक्रम किया गया। बाबा को प्रसन्न करने के लिए इनके सामने जिलास्तरीय मल्लयुद्ध का आयोजन किया गया। इस मल्लयुद्ध का उद्घाटन फीता काटकर अहरौरा नगर पालिका अध्यक्ष गुलाब मौर्या ने किया ।

बाबा के चरणों में नगर पालिका अध्यक्ष ने पिछले महीने 51हजार का सहयोग राशि दिया था जिससे मंदिर और भव्य मंदिर बन सके,नगर पालिका अध्यक्ष ने दंगल के दौरान इंवर्टर और बैटरा लगवाने की बात कहि l जिससे रात्री में भी बाबा भक्तों को दर्शन पूजन करने में सुविधा हो। मल्लयुद्ध युद्ध के खेल में दूरदराज के तमाम पहलवानों ने अपनी जोर आजमाइश की। अपनी कला कौशल व दांव पेच को दिखाया।वाराणसी की महिला पहलवान नेहा ने सुमन को पटखनी दी जो इस मल्लयुद्ध के खेल का आकर्षण बना।

तमाम क्षेत्रीय पहलवानों ने एक दूसरे को हर हर महादेव के नारे के बीच पटखनी देते रहे। यह भव्य मंदिर पत्थर खदानों के बीच ऊंचे पहाड़ी क्षेत्र में स्थित है जहाँ बाबा का ज्योतिर्लिंग लम्बाई चौड़ाई में अति विशाल है। जिसने भी एक बार बाबा का दर्शन किया है वो इनके दिव्य आकर्षण के कारण भक्त बन जाता है। इस अवसर पर किसान नेता सिद्धनाथ, घासीपुर पुर प्रधान रमेश कुमार पांडेय, समाज सेवी विरेन्द्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य पंकज उपाध्याय,पूर्व विधानसभा चुनार प्रत्याशी धनश्याम पटेल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का संचालन फणीन्द्र श्रीवास्तव ने किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अयोध्या – इज्जत बचाने में जान गवाने वाले युवती का मामला

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या।इज्जत बचाने में जान गवाने वाले युवती का मामला।परिजनों ने युवती …

Leave a Reply

Your email address will not be published.