Breaking News

श्रावस्ती : कोटेदार की मनमानी से नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया

रिपोर्ट – मोहित गुप्ता IBN NEWS श्रावस्ती

जनपद के विकास खंड जमुनहा क्षेत्र के सुजानडीह गाँव में प्रति कार्ड एक से पाँच किलो राशन कटौती किए जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने अपने ही कोटेदार के खिलाफ सोमवार को मोर्चा खोल दिया। सैकड़ों ग्रामीणों ने कोटे की दुकान पर प्रदर्शन करते हुए कोटेदार के विरुद्घ नारेबाजी करके कार्यवाही की मांग की है।
सुजानडीह गांव का कोटा गांव के सज्जम यादव के नाम पर है। ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार द्वारा प्रति अंत्योदय कार्ड में 5 किलो व पात्र गृहस्थी कार्ड में एक से 3 किलो राशन की कटौती की जा रही है। कार्ड धारकों द्वारा विरोध करने पर कोटेदार व उसके समर्थकों द्वारा देख लेने की धमकी दिया जाता है। गांव के परशुराम और किस्मतुल को दो यूनिट पर 9 किलो चावल देकर 30 रुपये व इस्माइल को 7 यूनिट पर 28 किलो राशन देकर 105 रुपये लिए इसी तरह करीमा को 6 यूनिट पर 27 किलो व मंजू देवी को 5 यूनिट पर 22 किलो राशन दिया गया। वहीं निःशुल्क चना व तेल भी सबको न देकर गड़बड़ी की गयी है,कई ग्रामीणों ने कोटेदार पर निःशुल्क राशन वितरण के दौरान भी पैसा लेने का आरोप लगाया है। इसके बाद ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कार्यवाही की मांग की है।
इस सम्बंध में एसडीएम जमुनहा सौरभ शुक्ला से जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि राशन वितरण में अनियमितता की जानकारी हुई है पूर्ति निरीक्षक को निर्देशित करके कहा कि मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्घ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

About IBN NEWS BAHRAICH

Check Also

देवरिया – शान्ति व कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु अर्द्धसैनिक बलों द्वारा क्षेत्र में किया गया पैदल गस्त

Ibn news Team DEORIA सुभाष यादव आगामी त्यौहार व लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत शान्ति …