Breaking News

विकास के दबाव में हाफ रहे सभी अफसर मिनी सचिवालय में नींद का आनंद ले रहे सफाईकर्मी

 

गाजीपुर: जिलाधिकारी के निर्देश को ठेंगे पर रखने वाले विभिन्न विभाग के कर्मचारियों की मानीटरिंग शुरू हो गयी है और कुछ ऐसे सफाई कर्मियों का वीडियो पंचायत राज विभाग तक पहुंॅच गया है जो काम के समय ग्राम सभा के सचिवालय में दिन भर सोते रहते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद हड़ंकप मच गया है और कई विभागों के लोग सावधान भी हो गये हैं।

बताया जाता है कि जिले के एक विकास खण्ड मुख्यालय से जुड़ी ग्रामसभा के नवीन सचिवालय में कई सफाईकर्मी दोपहर के समय सोते हुए मिले। मौके पर पहुचें मीडियाकर्मियों ने सो रहे कर्मचारियों का वीडियो भी बना लिया लेकिन उनको पता नही चला। लोगो का कहना है कि एक तरफ जिलाधिकारी मंगला प्रसाद लगातार निर्देश जारी करने के साथ-साथ गांव के विकास से जुड़ी योजनाओं की मानीटरिंग लगातार कर रहे है और उन्होनें निर्देश जारी किया था कि जिले के सभी सफाई कर्मी अपनी तैनाती वाली ग्रामसभा में एक निश्चित समय तक जरूर उपस्थित रहे और अपना काम करें।

इसी बात को सुनिश्चित करने के लिये जिला मुख्यालय प्रबन्ध टीम में शामिल मुख्य विकास अधिकारी , पंचायत राज अधिकारी व अन्य कई अधिकारी गांव में तैनात पंचायत विकास सचिव से रोज वीडियो कान्फे्रन्सिग के माध्यम से गांव में चल रही योजनाओं ग्राम प्रधान व सेके्रटरी की मौजूदा स्थिति, सफाई कर्मियों का काम व अन्य होने वाले विकास कार्यो की लगातार जानकारी ले रहे हैं । शासन की मंशा के अनुसार प्रयास यह है कि सरकार की ओर से आये विकास के पैसे का पूरा सदुपयोग हो सके और लापरवाह ग्राम प्रधानों के साथ-साथ कर्मचारियों को भी चिन्ह्ति किया जाय।

इस बाबत जिले के पंचायत राज अधिकारी कुमार अमरेन्द्र ने बताया कि गांव के विकास के लिये वीडियो कान्फे्रन्सिंग शुरू हो गयी है इसके लिये ग्रामसभाओ में बने मिनी सचिवालय व पंचायत भवनों में तैनात किये गये पंचायत सहायकों को लगाया गया जिनके माध्यम से मानीटरिंग आसान होगी। सो रहे सफाई कर्मियों के वीडियो मिलने की पुष्टि भी पंचायतराज अधिकारी ने की और साफ कहा है कि यह बड़ी लापरवाही हैं सारे अधिकारी इस कड़ी धूप में लगातार काम कर रहे है और सफाई कर्मी आराम कर रहे है। यह क्षम्य नही हैं। दोषियों के खिलाफ निश्चित कड़ी कार्यवाही की जायेगी। हालाकिं अभी मामला साफ नही है कि वायरल वीडियो किस ब्लाक का हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बलात्कारी को छुड़ाने मे नाकाम रही टीम ने खोला मोर्चा शुरू हुई दरोगा पर आरोपो की बौछार

  टीम आईबीएन न्यूज ब्यूरो रिपोर्ट गाजीपुर:खबर गाजीपुर जिले से है जहां पर पुलिस विभाग …