Breaking News
The Uttar Pradesh Chief Minister, Shri Yogi Adityanath meeting the President, Shri Ram Nath Kovind, at Rashtrapati Bhavan, in New Delhi on February 10, 2018.

लखीमपुर की घटना के बाद गोरखपुर दौरा रद्द कर लखनऊ लौटे सीएम योगी, बोले हर दोषी होंगे बेनकाब

 

रिपोर्ट सत्यम सिंह

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी की घटना पर दुख जताते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा है कि सरकार इस घटना की तह में जाएगी और इसमें शामिल तत्वों को बेनकाब करेगी।
घटना में जो भी लिप्त होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने क्षेत्र के सभी लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों पर ही रहें और किसी के बहकावे में न आएं। मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने में अपना योगदान दें। किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले मौके पर हो रही जांच और कार्यवाही का इंतजार करें।


सिद्धार्थनगर में परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम चार बजे गोरखपुर पहुंचे। वहां सहजनवां क्षेत्र के खानिमपुर में पाइप्ड नैचुरल गैस के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान लखीमपुर खीरी की घटना की जानकारी मिलने पर सीएम योगी अपना गोरखपुर प्रवास रद कर रात में लखनऊ लौट आए। लखनऊ आने से पहले उन्होंने अपर मुख्य सचिव कृषि डा. देवेश चतुर्वेदी, अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार, आयुक्त लखनऊ तथा आइजी लखनऊ को मौके पर जाकर हालात को नियंत्रित करने का निर्देश दिया।

लखनऊ लौट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल के साथ बैठक कर स्थिति की समीक्षा की और हालात पर काबू पाने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर चारों अधिकारी देर शाम लखीमपुर खीरी पहुंच कर हालात पर काबू पाने की कवायद में जुटने के साथ घटना के कारणों की गहराई से जांच कर रहे हैं।लखीमपुर घटना के बाद वहां मचे बवाल पर काबू पाने के लिए केंद्रीय बल की पांच कंपनियां और पीएसी की तीन अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं।

लखीमपुर उपद्रव में छह की मौत : बता दें कि रविवार दोपहर लखीमपुर की निघासन तहसील के तिकुनिया कस्बे में उपद्रव हो गया जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में प्रदर्शनकारी चार किसान और भाजपा के दो समर्थक शामिल हैं। घटनास्थल पर आगजनी तोड़फोड़ और जमकर हिंसा हुई। लखनऊ के कमिश्नर और आइजी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। तिकुनिया में बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। साथ ही कई जिलों से पुलिस बुलाई गई है।

यह है पूरी घटनाक्रम : खीरी के सांसद व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर में रविवार को दंगल का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह था। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इसमें मुख्य अतिथि थे। उनके आने की सूचना पाकर कई वाहन उनकी अगवानी करने बनवीरपुर के लिए निकले। तभी रास्ते में पहले से ही हजारों की संख्या में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने इस काफिले को घेर लिया। जिससे अनियंत्रित होकर एक वाहन प्रदर्शनकारियों पर चढ़ गया। हादसे में चार किसानों की मौत हो गई। इससे गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र उर्फ मोनू के वाहन (थार) पर हमला कर दिया। आशीष तो भाग निकले, लेकिन उनका ड्राइवर प्रदर्शनकारियों के हत्थे चढ़ गया जिसकी पिटाई से मौत हो गई। एक अन्य गाड़ी के चालक ने भी पिटाई से दम तोड़ दिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

साई धाम में 526 कन्याओं को सर्विकल कैंसर वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सर्विकल कैंसर महिलाओं की एक घातक बीमारी है, जिससे …