Breaking News

संत आसाराम बापू के आश्रम में छात्राओं का तीन दिवसीय शिविर लगाया गया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरि ओम परम पूज्य संत आसाराम बापू की प्रेरणा से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी फरीदाबाद भाकरी स्थित संत श्री आसाराम बापू के आश्रम में छात्राओं एवं छात्रों का तीन दिवसीय शिविर लगा जिसमें सैकड़ो बच्चों ने भाग लिया हरियाणा के कई क्षेत्रों रोहतक हिसार गुरुग्राम फरीदाबाद एवं दिल्ली एनसीआर से भी बच्चों ने भाग लिया।

सुबह का सत्र 5:30 बजे शुरू हुआ बच्चों ने श्री राम भाई के सानिध्य में पहले योग ध्यान किया उसके बाद बच्चों ने सत्संग सुना श्री राम भाई ने बच्चों को सच्चा जीवन जीने की युक्तियां बताई कैसे जीवन जीना चाहिए सुबह कितने बजे उठना चाहिए किस तरह योगा एवं ध्यान करना चाहिए माता-पिता का आदर करना चाहिए।

अपने गुरुजनों का आदर करना चाहिए अपने अध्यापक अध्यापकों का आदर करना चाहिए। सभी से विन्रम एवं प्रेम से रहना चाहिए इसके पश्चात बच्चों ने सुबह नाश्ता किया और उसके बाद आराम कर के फिर दोपहर का सत्र रेखा दीदी के सानिध्य में शुरू हुआ बच्चों ने छोटी-छोटी ज्ञानवर्धक एवं सामाजिक संदेश देने वाली नाटिकाएं प्रस्तुत की कार्यक्रम के अंत में रेखा दीदी द्वारा बच्चों को प्रोत्साहित किया एवं बच्चों को मेडल दिए गए ऐसा ही कार्यक्रम कल दिनांक 5 अप्रैल 24 को भी चला एवं ऐसे ही प्रोग्राम कल का दिन भी चलेगा। यह प्रोग्राम कुल तीन दिन चला 5 तारीख से 7 तक चलेगा।

रेखा दीदी ने उन सभी अध्यापक एवं अध्यापिकाओं को साधुवाद दिया जो अलग-अलग स्कूलों से बच्चों को इस कार्यक्रम में लेकर आए। बच्चे इस प्रोग्राम से बहुत ही ज्यादा उत्साहित है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समस्त बार एसो.ने दिया भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को अपना समर्थन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने पूर्व की …