Breaking News

ग्राम नेवरा में जगह जगह लगा गंदगी का अंबार,दे रहा बीमारियों को दावत

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

मवई अयोध्या – ब्लॉक मवई क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नेवरा में सफाई कर्मी के मनमाने रवैए से गांवो में कूड़े व गंदगी का अंबार देखने को मिल रहा है, पड़ रही भीषण गर्मी में एक बार भी गांवो की नालियों व कूड़े दान में लगा कूड़ा उठाया नही गया, गांवो में बनी नालियों की साफ सफाई की बात की जाए तो गांवो के लोगो ने बताया कि आज तक हमने सफाई कर्मी को देखा तक नही तो नालियों की सफाई कोन करता,देश के प्रधान मंत्री द्वारा स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाकर देश को अग्रणी पंक्ति में खड़ा करना उनका सपना है, लेकिन उनके फरमान को भी आलाधिकारियों द्वारा नजर अंदाज किया जा रहा है, आज गांवो में साफ सफाई के लिए तैनात किए गए सफाई कर्मी अपने मन माने अंदाज में काम कर रहे हैं।

बहुत से गांवो में सफाई कर्मी को ग्रामीणों ने आज तक देखा नही,आखिर इनके ऊपर बैठे हुए अधिकारी क्यों नहीं दे रहे ध्यान?क्या उनकी ही शरण प्राप्त है उन्हे? गांवो में तैनात किए गए सफाई कर्मियों का मकसद था कि गांवो में चारो तरफ साफ सफाई रहे, जिससे गांवो की खुशहाली व खुबसूरती दिखाई दे।

लेकिन इन सफाई कर्मियों के मनमाने रवैए से आज गांवो में हालत बद से बद्तर है,जगह जगह कूड़े के ढेर, व नालियों के ऊपर से बहता हुआ गंदा पानी, उस रास्ते से निकलने वाले लोगों के लिए एक मुसीबत है, कुछ ग्रामीणों से बात की तो उन्होंने बताया कि आज तक नालियों की सफाई नही की गई। जिससे यह भरी हुई नालियों, व कूड़े के ढेर बीमारियों को जन्म दे रहे हैं। सवाल यह उठता है कि आखिर जब हर गांवो में सफाई कर्मी तैनात हैं, तो उन्हे किसकी शरण प्राप्त है जो गांवो में न जाकर सिर्फ कागजों पर काम कर रहे हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चोरी गये सोने चाँदी के जेवरात के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार –

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर “अभिनन्दन” के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर के …