Breaking News

जिले के एनजीओ के साथ बैठक का हुआ आयोजन, सभी से वृक्षारोपण महाभियान से जुड़ने की अपील की

पौधारोपण जन जन का आंदोलन बनें: जिला कलक्टर

(प्रमोद कुमार गर्ग)
भीलवाड़ा, 1 जुलाई। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के विजन हरित राजस्थान को साकार करने के उद्देश्य से भीलवाड़ा में सघन पौधारोपण को सफल बनाने के लिए जिले के गैर सरकारी संगठनों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की ।

जिला कलेक्टर मेहता ने कहा कि अभियान की सफलता के लिए एनजीओ जिला प्रशासन के साथ मिलकर समन्वय कर एक एक साइट गोद लें ।

उन्होंने कहा कि जो भी पेड़ लगाएं जाए वे मात्र ओपचारिकता नहीं होकर सच्चे मन से यह कार्य करेंगे तो उन्हें एक सुकून का एहसास होगा। उन्होंने कहा की पौधरोपण के बाद पौधो की देखभाल भी की जाए।


जिसमें जिले के समस्त गैर सरकारी संगठन सघन वृक्षारोपण अभियान में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करेंगे तो जिले को हरित भीलवाड़ा बनाने में सफलता मिलेगी।

इसलिए मेरी सभी एनजीओ प्रतिनिधियों से अपील है कि वे संबन्धित स्थानों एवं परिसरों में सघन वृक्षारोपण कर अभियान को सफल बनाएँ।

जिला कलेक्टर मेहता ने मार्मिक अपील करते हुए कहा कि जिले में प्रत्येक व्यक्ति माननीय मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की इस करुणामई पहल में अपना योगदान देकर स्वयं के एवं आने वाली पीढ़ी के हित में अपनी अहम भूमिका अदा करें।

मानवीय जीवन की इसी आवश्यकता के मर्म को संवेदनशीलता से समझते हुए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार ने इस अभियान की शुरूआत की है।

बैठक में लघु उद्योग भारती, अपना संस्था, एफईएस संस्था, मुस्कान फाउंडेशन, संकल्प पर्यावरण संस्था सहित विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधि के प्रतिनिधि, सीईओ जिला परिषद शिवपाल जाट, नगर परिषद आयुक्त हेमाराम चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी योगेश पारीक एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कलक्टर ने विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह   (प्रमोद कुमार गर्ग) भीलवाड़ा, 16 जुलाई। स्वाधीनता …