Breaking News

आंधी पानी के बीच क्रिश्चियन कॉलेज चौराहे पर हुआ विशाल भंडारा

 

 

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्रिश्चियन कॉलेज चौराहा गोलागंज में ज्येष्ठ माह के शुभ अवसर पर बजरंगबली जी का भंडारा आयोजित किया गया । यह भंडारा इस बार 27 मई शनिवार के दिन आयोजित हुआ ।

भंडारे के आयोजक व भाजपा मध्य मण्डल 3 के महामंत्री पं.अनुज मिश्र ‘रिंकू’ ने बताया कि इस बार भी इस भंडारे में सामाजिक समरसता की मिसाल देखने को मिली । हमेशा की तरह इस भंडारे में हिंदू मुस्लिम दोनों एक होकर भंडारे में बढ़-चढ़कर सहयोग किया ।
आयोजन की जिम्मेदारी संभालने वाले हनुमत कृपा ट्रस्ट के महासचिव पं. अनुराग मिश्र ने बताया कि ज्येष्ठ का पूरा माह बजरंगबली को समर्पित होता है जिसमें पूरे शहर में सैकड़ों स्थानों पर जगह-जगह प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को भंडारों का आयोजन होता रहता है।
पं.अनुराग मिश्र ने बताया कि लखनऊ शहर में यह परंपरा सैकड़ों वर्षों से चलती चली आ रही है क्योंकि पूरे वर्ष में एक ज्येष्ठ माह ही ऐसा माह है जिसमें सबसे ज्यादा गर्मी पड़ती है इसीलिए इस पूरे महीने जगह-जगह भंडारे व प्यासे को पानी व शरबत पिलाने की परंपरा रही है।
पं. अनुराग मिश्र ने बताया शनिवार को होने वाले भंडारे में हमेशा की तरह अनेकों राजनीतिक पार्टियों के नेता व गणमान्य व्यक्ति बजरंगबली की सेवा में उपस्थित रहे।

जिनमे प्रमुख रूप से व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष व राज्यमंत्री मनीष गुप्ता, हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी, मध्य विधानसभा के भाजपा के पूर्व प्रत्याशी रजनीश गुप्ता ‘बॉबी’, पूर्व राज्य मंत्री व बसपा के कोऑर्डिनेटर इंतजार आब्दी ‘बॉबी’, लखनऊ बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जी.एन. शुक्ला ‘चच्चू’,प्रदेश के सुप्रसिद्ध शास्त्रीय संगीत के विद्वान,गायक,अध्यापक व सुर कला संगम संगीत विधालय के प्रबंधक आदरणीय प्रदीप कुमार तिवारी ‘सुफली सर’,सुर कला संगम संगीत विधालय के संगीत के शिक्षक व जाने माने शास्त्रीय संगीत के विद्वान अभिषेक निगम ‘गुडू सर’, राजाबाजार वार्ड के नव निर्वाचित पार्षद राहुल मिश्र,अहियागंज के पार्षद नरेंद्र शर्मा,अहियागंज से सपा के पार्षद प्रत्याशी धीरू अवस्थी,नगर सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन मानसिंह, बलरामपुर अस्पताल के पूर्व निदेशक डॉ राजीव लोचन, राज्य अनुसूचित आयोग के सदस्य रमेश तूफानी, गोलागंज वार्ड के पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी मो.फैजान,लालजी स्वीट्स के मालिक अरुण गुप्ता, लालजी कैफे के मालिक अनिल गुप्ता,निखिलेश अस्थाना,सी.पी. भारती,मुकेश सक्सेना,अमरेंद्र मिश्र,इत्यादि के साथ ही अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

बलिया उत्तरप्रदेश अवैध संबंधों के कारण पति की गई जान, प्रेमी और पत्नी को जाना …